पाक ने सेना के बजट में 20 फीसदी की कटौती

पाक ने सेना के बजट में 20 फीसदी की कटौती

इस्लामाबाद। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने एक चैंकाने वाला फैसला लिया है, हाल ही में पाकिस्तान ने ये घोषणा की है कि वो अपनी सेना के बजट में 20 फीसदी तक की कटौती करेगा।
10 जून को नेशनल असेंबली में पेश किए गए बजट में सेना पर 363 अरब रुपये खर्च करने का ऐलान किया गया था, लेकिन अब यह रकम घटाकर 291 अरब रुपये ही कर दी गई है।
फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चीन से पाकिस्तान के ऋण और चीनी स्वतंत्र बिजली उत्पादकों को मनमाने ढंग से उच्च भुगतान पर आईएमएफ ने आपत्ति जताई है। उसने इस्लामाबाद को बीजिंग के साथ अपने ऊर्जा समझौतों पर फिर से बातचीत करने का सुझाव भी दिया है, चीन-पाक आर्थिक गलियारे के लिए चीन से 7.9 अरब रुपये मांगने की योजना, अब आईएमएफ की सिफारिशों पर निर्भर करती है। इससे पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के शर्तों के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में 35 रुपये तक का इजाफा किया था। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की भी नसीहत दी है। उसने सलाह दी है कि पाकिस्तान को इंटरनेशनल एक्सपर्ट्स से सलाह लेने की जरूरत है, नए कानून बनाने की जरूरत है ताकि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ