देउबा ने की पीएम मोदी से मुलाकात

देउबा ने की पीएम मोदी से मुलाकात

नयी दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इससे पूर्व 1 अप्रैल को वह भाजपा के कार्यालय में गये थे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। नेपाल के पीएम देउबा तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आये हैं।
नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा तीन दिवसीय यात्रा के लिए भारत आ गए हैं। उनका विमान शुक्रवार दोपहर दिल्ली पहुंचा था। सूत्रों के मुताबिक, उनकी यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत करना है। दो अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दिल्ली में आधिकारिक मुलाकातों के अलावा नेपाली पीएम वाराणसी भी जाएंगे। जुलाई 2021 में नेपाल का प्रधानमंत्री बनने के बाद देउबा का यह पहला भारत दौरा है। इससे पहले वह चार बार नेपाल के पीएम रहे और हर कार्यकाल में उन्होंने भारत का दौरा किया। वह आखिरी बार 2017 में पीएम के तौर पर भारत आए थे। अपनी यात्रा के दौरान देउबा सबसे पहले भाजपा मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा से मुलाकात की।देउबा की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा का हिस्सा है। यह दोनों देशों को विकास, आर्थिक साझेदारी, कारोबार, स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग, कनेक्टिविटी, ऊर्जा, लोगों से लोगों के बीच संबंधों और अन्य आपसी हितों के मुद्दों के पहलू की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगा।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ