हमीरपुर में पान मसाला व्यापारी के घर से बड़ी संख्या में मिले नोट

हमीरपुर में पान मसाला व्यापारी के घर से बड़ी संख्या में मिले नोट


हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) की कानपुर टीम ने सुमेरपुर के दयाल पान मसाला के निर्माता जगत गुप्ता के आवास पर छापा मारा। करीब 15 घंटे तक चली छापेमारी में दस्तावेज में कई खामियां मिलने के साथ ही पान मसाला व्यवसायी के आवास से टीम को भारी मात्रा में नगदी मिली है, जिसे तीन बक्सों में भरकर टीम अपने साथ ले गई।

चर्चा है कि छापेमारी में टीम को करीब छह करोड़ रुपये की नगदी मिली है। जिसके बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया से नोट गिनने की तीन मशीनें मंगाई गई थी। मंगलवार रात मेंही तीन बड़े बक्से भी मंगाए गए थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने काफी कैश मिलने की बात कहते हुए इससे ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि आयुक्त की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर सारी जानकारी दी जाएगी। सीजीएसटी की टीम मंगलवार सुबह करीब छह बजे पांच गाड़ियों में सवार होकर पान मसाला व्यवसायी के आवास पर छापा मारने पहुंची। इस दौरान एक मिनी ट्रक माल लेकर घर से बाहर निकला तो टीम ने उसे रोक लिया। बाहर टीम देखकर मुख्य द्वार बंद कर दिया गया, जो काफी देर तक नहीं खोला गया। घर का मुख्य द्वार इलेक्ट्रानिक है, इसे कोड के माध्यम से खोला जा सकता है। टीम के दबाव बनाने पर व्यवसायी ने गेट को खोला। टीम में शामिल एक दर्जन अधिकारियों ने पूरे आवास की सघन तलाशी ली। घर के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया गया। दूधिये को भी गेट से ही लौटा दिया गया। टीम ने घर की छत पर पानी की टंकी का ढक्कन खोलकर उसे डंडे से चलाकर जांच की। इलेक्ट्रिक जेनरेटर का बाक्स खोलकर देखा। तलाशी के दौरान बैंक खातों, कारोबार से जुड़े दस्तावेज, लैपटाप कब्जे में लिए गए हैं। चर्चा है कि लेखा-जोखा के मिलान के दौरान टीम को काफी गड़बड़ियां मिली है। रात में टीम ने नोट गिनती करने के लिए बैंक से तीन मशीनें मंगवाई। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहां पर भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई है। टीम अपने साथ 3 भरे बाक्स ले गई है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ