गोरखपुर की धरती पर बजा जीकेसी का डंका

गोरखपुर की धरती पर बजा जीकेसी का डंका

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना (गोरखपुर), 26 दिसम्बर ::
जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आज के संसदीय मुल्यों में गिरावट, बिगड़ती सामाजिक तानाबाना, समाज में असंतोष की भावना को देखते हुए शिखर पर काबिज होने के लिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन करना बहुत जरूरी हो गया है, जिससे देश में गिरती हुई व्यवस्था को नियंत्रित किया जा सके। ऐसी स्थिति में एक बार फिर अपने गौरवशाली अतीत के अनुरूप कायस्थों को हर क्षेत्र में शिखर पर लाने की पुरजोर कोशिश हमलोग कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज के स्वर्णिम अध्याय को पुर्नस्थापित करने, समाज को राजनीतिक रूप से सशक्त बनाने एवं नयी पहचान देने के उद्देश्य से गोरखपुर में कायस्थ महाकुंभ का आयोजन किया गया। उक्त बातें मुख्य अतिथि के रूप में जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सभा को संबोधित करते हुये कही।
उन्होंने कहाकि गोरखपुर समेत पूरे पूर्वांचल में कायस्थ समाज की संख्या अधिक है अतः आगामी विधानसभा चुनाव में कायस्थ समाज की उपेक्षा राजनीतिक दलों के लिए भारी पड़ सकती है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे कायस्थ समाज के लोगों को टिकट दें।
ग्लोबल अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति के क्षेत्र में लंबे समय से कायस्थ समाज को वाजिब हक न देकर उनकी लगातार उपेक्षा की जा रही है, जबकि कायस्थ समाज अपने संख्या बल के आधार पर किसी को भी चुनाव में जिताने या हराने की ताकत रखता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सीट में 60 सीटें ऐसी हैं जहां हम चाहें तो किसी को जिता सकते हैं और यदि मन बना लें तो किसी को हरा भी सकते हैं। न तो हम किसी के विरोध में हैं, न तो किसी के साथ, लेकिन जो हमारे साथ है हम उसी के साथ हैं। जो कायस्थ हित की बात करेगा, जो कायस्थ हित का सम्मान करेगा, कायस्थ उसके साथ रहेगा। समाज को अब राजनीति से लेकर व्यापार क्षेत्र के लिए भी खुद को तैयार करना होगा।
उक्त अवसर पर जीकेसी के ग्लोबल वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव, जीकेसी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ऋतु खरे, लोकनायक जयप्रकाश अंतरराष्ट्रीय अध्ययन विकास केंद्र के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिन्हा, छात्र संचालन समिति के सदस्य डा. विजय कुमार सिन्हा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नवीन सक्सेना, आशुतोष सिन्हा, सुजीत श्रीवास्तव, हरिओम बख्शी, विजय श्रीवास्तव, लतेन्द्र श्रीवास्तव, आशुतोष सिन्हा, कदम बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सैय्यद सबीउद्दीन अहम, कदम बिहार के प्रदेश महासचिव नागेन्द्र कुमार, कदम के मीडिया सलाहकार शुभम कुमार समेत कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ