बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई डॉ सिमी कुमारी

बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई डॉ सिमी कुमारी 

पटना से हमारे संवाददाता जितेन्द्र कुमार सिन्हा की खबर |

पटना की सुप्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ सिमी कुमारी को बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। डॉ सिमी कुमारी महिला रोग विशेषज्ञ के साथ-साथ आँकोलोजिस्ट और निसंतानता स्पेसलिस्ट भी हैं। ये वर्तमान में Nova ivf fertility, पटना से जुड़ी है।

डॉ सिमी कुमारी अपनी चिकित्सा से अबतक लगभग सौ वैसी महिलाओं को संतान सुख उपलब्ध करवा चुकी हैं, जिन्हें किसी कारण या समस्या से प्रेगनेंसी में दिक्कत हो रही थी और वो माँ नहीं बन पा रही थी।

डॉ सिमी कुमारी इसके अतिरिक्त चैरिटी भी करती हैं। वो कुछ संगठनों से जुड़ कर जरूरतमंद महिलाओं को मुफ्त मेडिकल कंसल्टेंसी भी देती हैं। अभी हाल ही में लंदन से संचालित एक संस्था मिशन सहयोग के साथ जुड़ कर इन्होंने पटना के एक अनाथालय घरौंदा में रहने वाली बच्चियों और महिलाओं को फ्री ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेंसी उपलब्ध कराई थी।   

डाक्टर सिमी को यह अवार्ड इवेंटिक मीडिया द्वारा पटना के मौर्या होटल में आयोजित सम्मान समारोह में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे द्वारा दिया गया। 

उक्त अवसर पर डॉ नेहा, डॉ निशिका, डॉ रीचा ठाकुर, डॉ मंजरी सहित 25 विशिष्ट महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ