आज 21 सितम्बर 2021, मंगलवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशी में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से |

आज 21 सितम्बर 2021, मंगलवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशी में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से |

श्री गणेशाय नम: !!

दैनिक पंचांग

 21 सितम्बर 2021, मंगलवार  

पंचांग   

🔅 तिथि  प्रतिपदा  रात्रि  05:06:24

🔅 नक्षत्र  उत्तराभाद्रपद  रात्रिशेष  05:36:24

🔅 करण :

           बालव  17:36:24

           कौलव  29:54:25

🔅 पक्ष  कृष्ण 

🔅 योग  गण्ड  14:24:51

🔅 वार  मंगलवार 

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय  05:58:38

🔅 चन्द्रोदय  18:49:59 

🔅 चन्द्र राशि  मीन 

🔅 सूर्यास्त  18:02:33

🔅 चन्द्रास्त  06:11:00 

🔅 ऋतु  शरद 

हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत  1943  प्लव

🔅 कलि सम्वत  5123 

🔅 दिन काल  12:10:58 

🔅 विक्रम सम्वत  2078 

🔅 मास अमांत  भाद्रपद 

🔅 मास पूर्णिमांत  आश्विन 

शुभ और अशुभ समय

शुभ समय   

🔅 अभिजित  11:49:45 - 12:38:28

अशुभ समय   

🔅 दुष्टमुहूर्त  08:34:49 - 09:23:33

🔅 कंटक  06:57:21 - 07:46:05

🔅 यमघण्ट  10:12:17 - 11:01:01

🔅 राहु काल  15:16:51 - 16:48:13

🔅 कुलिक  13:27:12 - 14:15:56

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  08:34:49 - 09:23:33

🔅 यमगण्ड  09:11:22 - 10:42:44

🔅 गुलिक काल  12:14:07 - 13:45:29

दिशा शूल   

🔅 दिशा शूल  उत्तर 

चन्द्रबल और ताराबल

ताराबल 

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती 

चन्द्रबल 

🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, मीन 

🌹विशेष आश्विनमासारम्भ, फसली नववर्ष 1429 प्रारंभ, पितृपक्ष आरम्भ, प्रतिपदा श्राद्ध, क्षमावाणी (जैन)। 🌹

पं.प्रेम सागर पाण्डेय्

राशिफल 21 सितम्बर 2021, मंगलवार  

मेष (Aries): आज का दिन सावधानी से बिताएं। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वजनों से वियोग होगा। धर्म करने में धन लूटने जैसी परिस्थिति निर्मित होगी। इसलिए संभलकर रहें। मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे अधिक धन खर्च होगा। आज गलत जगह पूंजी निवेश न हो इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग  =  उजला

शुभ अंक  :  4

वृषभ (Tauras): भगवान की कृपा आप पर रहेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार और मित्रों के साथ आनंद के पल बिताएंगे। आय और व्यापार में वृद्धि होगी। पर्यटन का आयोजन होगा। स्त्री वर्ग से लाभ होगा। व्यापार के क्षेत्र में संपर्क और पहचान से लाभ होगा। पुत्र और पत्नी से आनंददायक समाचार मिलेगा। उत्तम दांपत्य सुख की अनुभूति होगी।

शुभ रंग  =  आसमानी

शुभ अंक  :  7

मिथुन (Gemini): शारीरिक और मानसिक सुख बने रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। व्यापारी वर्ग आपके काम की कद्र करेंगे। आप अधिक प्रोत्साहित होंगे। पदोन्नति का योग है। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा।

शुभ रंग  =  फीरोजा़

शुभ अंक  :  6

कर्क (Cancer): आज का दिन आप धर्म ध्यान और देव दर्शन में अधिक समय देंगे। किसी तीर्थ स्थान पर जाने का प्रसंग बनेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार में भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। विदेश यात्रा के लिए अनुकूल संयोग निर्मित होगा। नौकरी पेशावालों को लाभ होगा।

शुभ रंग  =  उजला

शुभ अंक  :  4

सिंह (Leo): आज का दिन प्रतिकूलता से भरा होगा। स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखें। बाहर खाने-पीने से बचें। बीमारी के पीछे धन खर्च होगा। नकारात्मक विचार मन पर हावी होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सावधानीपूर्वक रहें। इष्टदेव का नाम स्मरण और आध्यात्मिक विचार, चिंता कम करके सही मार्ग दिखाएंगे।

शुभ रंग  =  पीला

शुभ अंक  :  9

कन्या (Virgo): आपका आज का दिन अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ निकटता के क्षण का आनंद उठा सकेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण होगा। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। उत्तम भोजन, वस्त्राभूषण और वाहन की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग  =  लाल

शुभ अंक  :  5

तुला (Libra): घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। सुखदायक घटनाएं होंगी। कार्य में यश और सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। आवश्यक काम के पीछे खर्च होगा। नौकरी में सिद्धि और सफलता मिलेगी। ननिहाल पक्ष की तरफ से समाचार आएगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। सहकर्मियों और अधीनस्थ नौकरवर्ग का सहयोग प्राप्त होगा।

शुभ रंग  =  आसमानी

शुभ अंक  :  7

वृश्चिक (Scorpio): स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ी शिकायत रहेगी। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। मानहानि होने की संभावना है। शेयर सट्टा में न पड़ने की चेतावनी देते हैं। संभव हो तो यात्रा या प्रवास से बचें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आर्थिक आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे।

शुभ रंग  =  उजला

शुभ अंक  :  4

धनु (Sagittarius): तन-मन में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। पारिवारिक वातावरण कलुषित रहेगा। माता के साथ मनमुटाव होगा या उनकी तबीयत संबंध में चिंता होगी। स्वाभिमान भंग न हो उसका ध्यान रखें। अनिद्रा और समय पर भोजन न मिलने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आएगा। महत्वपूर्ण दस्तावेज न बनाने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग  =  पीला

शुभ अंक  :  9

मकर (Capricorn): दैनिक कार्यों में अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर राहत महसूस करेंगे। गृहस्थ जीवन की समस्या हल होती प्रतीत होगी। संपत्ति संबंधी कामकाज का हल मिलेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता मिलेगी।

शुभ रंग  =  आसमानी

शुभ अंक  :  7

कुंभ (Aquarius): वाणी पर संयम रखेंगे तो आज बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। वाद-विवाद में गहरे न उतरें। अनावश्यक खर्च पर अंकुश रखें। कार्य में कम सफलता मिलेगी। संतोष की भावना का अनुभव होगा। स्वास्थ्य खराब होगा। विद्यार्थियों को विद्याप्राप्ति में बाधा आएगी। आर्थिक हानि की संभावना है।

शुभ रंग  =  क्रीम

शुभ अंक  :  2

मीन (Pisces): आज का दिन आनंद और उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। घर में किसी मांगलिक प्रसंग का आयोजन होगा। नए कार्य का आरंभ करने के लिए शुभ दिन है। सगे-सम्बंधियों और मित्रों से मुलाकात होगी। उनके साथ बाहर भोजन करने या घूमने जाने का अवसर आएगा। प्रवास या यात्रा की संभावना है। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। भगवान का आशीर्वाद आपके साथ है।

शुभ रंग  =  गुलाबी

शुभ अंक  :  5  

प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श -  रविवार , दूरभाष  9122608219  /  9835654844
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ