चिपळूण (महाराष्ट्र) के बाढ पीडितों के लिए हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था और स्थानीय संगठनों द्वारा ‘सहायता अभियान’ !

चिपळूण (महाराष्ट्र) के बाढ पीडितों के लिए हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था और स्थानीय संगठनों द्वारा ‘सहायता अभियान’ !

        अतिवर्षा के कारण महाराष्ट्र राज्य के रत्नागिरी जिले के चिपळूण तहसील में आई बाढ के कारण शहर और ग्रामीण क्षेत्र के कुछ भाग अधिक क्षतिग्रस्त हुए हैं । अनेक घरों में पानी घुसने के कारण जीवन उपयोगी सामग्री खराब हो गई है । ऐसे में सामाजिक कर्त्तव्य की दृष्टि से बाढ पीडितों को सहायता मिलेइसलिए हिन्दू जनजागृति समितिसनातन संस्था और स्थानीय संस्था-संगठनों द्वारा चिपळूण के बाढ पीडितों में अनाज का वितरण किया गया । अब तक 2,302 लोगों में अनाज वितरण किया गया हैजिसमें तेलचावलआटामसालेप्याजआलूमोमबत्तीमाचिस इत्यादि का समावेश है ।

चिपळूण शहर के मुरादपुर भोईवाडीमुरादपुर साई मंदिर विभागशंकरवाडीसाथ ही ग्रामीण भाग के दादरकादवड इन क्षेत्रों में स्थानों पर पुल ढहने से वहां सहायता पहुंचने में बाधा निर्माण हुई थी । इसलिए वैकल्पिक मार्ग से सहायता पहुंचाई गई । साथ ही भूस्खलन के कारण विस्थापित हुए  ओवळी (सुकीवलीवाडी), दादरदादर कादवड में जिनके घर बह गए उनकी सहायता की गई ।

       28 जुलाई को सुसंस्कृत ग्रुप मिरजोळेरत्नागिरी और श्रीनगर उत्सव मंडलरत्नागिरी एवं हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त तत्वाधान में क्रमशदळवटणे बागवाडी और समर्थनगर सती में सामग्री वितरित की गई तथा 29 जुलाई को चिपळूण तहसील के मजरे काशी स्थित भुवडवाडीसाळुंखेवाडीपेडणेकरवाडी और चिपळूण शहर के कुंभारवाडी इन भागों में बाढ पीडितों की सहायता की गई । बाढ पीडितों से प्रेमपूवर्क हालचाल पूछकर उन्हें सांत्वना दी गई ।


दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ