जीकेसी सदस्यता अभियान शुरु

जीकेसी सदस्यता अभियान शुरु 

हमारे संवाददाता जितेन्द्र कुमार सिन्हा की खास रिपोर्ट  

बिहार के औरंगाबाद जिले में चित्रगुप्त सभागार-सह- लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन में जीकेसी
 (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) की बैठक कर सदस्यता अभियान शुरु की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जीकेसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता-सह-जिलाध्यक्ष ने बताया कि सदस्यता अभियान के तहत दो माह के अंदर राज्य कमेटी ने निर्धारित सदस्य मनोनीत करने का संकल्प लिया। 

उन्होंने कहा कि बैठक में जीकेसी की ओर से 1942 की अगस्त क्रांति में पटना में विधानसभा के सामने सात शहीदों में एक शहीद कायस्थ कुल गौरव जगतपति कुमार की शहादत तिथि 11 अगस्त को है, उस दिन औरंगाबाद शहर में उनकी दो प्रतिमा और उनके पैतृक गाँव खरांटी में उनकी प्रतिमा पर  माल्यार्पण करने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि माल्यार्पण का कार्यक्रम सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक चलेगा। 

  राष्ट्रीय प्रवक्ता-सह-जिलाध्यक्ष ने बताया कि 19 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित होने वाली विश्व कायस्थ महासम्मेलन में औरंगाबाद से कम से कम रेलवे की एक बॉगी को बुक कर उसमें 72 व्यक्तियों को एक साथ चलने पर चर्चा भी हुई। 

उक्त बैठक में महिला कोषांग की प्रदेश सचिव डॉ शीला वर्मा, प्रदेश सचिव अजय कुमार श्रीवास्तव, मार्गदर्शक मंडल के प्रदेश सचिव महेंद्र प्रसाद, मधुसूदन प्रसाद, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव राजू रंजन सिन्हा, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव राजेश सिन्हा, गणेश प्रसाद उर्फ लालबाबू, महासचिव अजय वर्मा, कोषाध्यक्ष सूर्यकांत, मीडिया प्रभारी दीपक बलजोरी, संजना किशोर, कामिनी वर्मा, सुनील सिन्हा, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ