झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन अपने ज्ञान को ठीक करें :- धर्म चन्द्र पोद्दार

झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन अपने ज्ञान को ठीक करें :- धर्म चन्द्र पोद्दार 

झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के आदिवासी कभी हिंदू नहीं थे वाले बयान को हास्यास्पद बताते हुए भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने कहा है कि इस प्रकार का बयान देकर आदिवासियों को गैर आदिवासियों से अलग करने की नीति राज्य के हित में नही हैं ।
कहा कि इस प्रकार की नीति से लोगों के मनों में नफरत फैलेगी और राज्य में अमन चैन खतरे में पड़ जाएगा।
मुख्यमंत्री जी को मालूम होना चाहिए कि गुमला जिला में अंजनी ग्राम है । वहां श्री हनुमान जी का जन्म हुआ था और श्री लंका पर चढ़ाई करने के लिए भगवान श्रीराम को इसी हनुमान जी ने सहयोग किया था ।
यह सारे हिंदू थे और भगवान राम के साथ-साथ हनुमान जी भी इस दायरे में आते हैं ।

कहा कि हमें बहुत खुशी हुई थी जिस दिन माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने शपथ ग्रहण किया था । हमें लगा था कि राज्य का एक सही संचालक आ गया है जिसने अपना पहला स्टेटमेंट दिया था कि बुके नहीं बुक दीजिए । कितनी अच्छी बात कही थी उन्होंने ।
आज वही मुख्यमंत्री सत्ता की भागीदारी में कांग्रेस का सहयोग बनाए रखने के लिए इस प्रकार का उल जुलूल स्टेटमेंट दे रहे हैं जो की बहुत ही दुखद है ।
कहा कि आदिवासियों का भला किसी भी आदिवासी मुख्यमंत्री ने कभी नहीं चाहा । आज आवश्यकता है कि वे आदिवासियों पर ध्यान दें लड़ाने की प्रवृत्ति पर नहीं ।
प्रोजेक्ट भवन जहां से सचिवालय का सारा काम होता है वहां गैर आदिवासी लाखों लाख रुपए महीना पाने वाले वाले पद पर हैं और जो आदिवासी है उनको मेंनडेज पर रखा हुआ है वह ₹200 प्रतिदिन पर काम कर रहे हैं जबकि अन्य लोग महीने में लाख से डेढ़ लाख रुपैया पा रहे हैं ।
कहा कि मुख्यमंत्री जी को इस ओर ध्यान देना चाहिए ।श्री पोद्दार ने मुख्यमंत्री जी को सलाह दी है कि कांग्रेस से सावधान रहें और राज्य में अमन चैन बना रहने दे । इसे एक आदर्श राज्य के रूप में प्रस्तुत करें इसमें हम सब आपके साथ हैं ।
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ