शिकायत नजरअंदाज करता रहा विश्वविद्यालय, पीजी गर्ल्स हाॅस्टल में घुसा बदमाश

एक ओर विश्वविद्यालय के अधिकारियाें के क्वार्टर मरम्मत पर दस से 15 लाख तक खर्च और दूसरी तरफ गर्ल्स हाॅस्टल जर्जर। छात्राओं की बार-बार शिकायत पर भी टीएमबीयू प्रशासन आश्वासन से ही काम चलाता रहा। अब इसी का फायदा उठाकर बुधवार की देर रात एक बदमाश पीजी गर्ल्स हाॅस्टल टू के जर्जर वेंटिलेटर से बाथरूम में घुस गया। उसका एक साथी बाहर खड़ा था।

एक छात्रा जैसे ही बाथरूम में गई, बदमाश काे देखकर चिल्लाने लगी। दूसरी छात्राएं और गार्ड जुटे ताे बदमाश किसी तरह भाग निकला। छात्राओं ने संबंधित अधिकारियाें काे इसकी सूचना दी। पीजी गर्ल्स हाॅस्टल टू की अधीक्षक भी छुट्टी पर हैं। छात्राओं की सूचना पर ओबीसी गर्ल्स हाॅस्टल की अधीक्षक डाॅ. किरण सिंह भी पहुंची थीं। इसके बावजूद रात में पुलिस काे सूचना नहीं दी गई।

डीएसडब्ल्यू डाॅ. रामप्रवेश सिंह गुरुवार काे हाॅस्टल पहुंचे तब उन्हाेंने पुलिस काे मामले की माैखिक जानकारी दी। छात्राओं ने कहा कि हाॅस्टल जिस कैंपस में है वह इतना बड़ा है कि एक गार्ड से सुरक्षा हाे पाना संभव नहीं है। वेंटिलेटर हाॅस्टल के पिछले हिस्से में है और उधर की बाउंड्रीवाॅल भी टूटी हुई है।
डीएसडब्ल्यू ने एक बार फिर दिया वेंटिलेटर ठीक कराने का आश्वासन
छात्राएं अधीक्षक से लेकर डीएसडब्ल्यू तक से कई बार खिड़कियाें की जर्जर जाली, जर्जर वेंटिलेटर, टूटे बाउंड्रीवाॅल, जंगल, गंदगी, आए दिन सांप निकलने की शिकायत कर चुकी हैं। हाल ही में रजिस्ट्रार डाॅ. निरंजन प्रसाद यादव ने हाॅस्टलाें का जायजा लेकर इसमें सुधार करने काे कहा था। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।

अब एक बार फिर डीएसडब्ल्यू ने आश्वासन दिया कि वेंटिलेटर ठीक कराया जाएगा और बाउंड्रीवाॅल दुरुस्त कराई जाएगी। बता दें कि विश्वविद्यालय के तीन अधिकारियाें के क्वार्टर की मरम्मत पर बिना वीसी की अनुमति के दस से 15 लाख रुपए खर्च करने का आराेप लगता रहा है, लेकिन जर्जर हाॅस्टल की मरम्मत टाल दी जाती है।
अधीक्षक के क्वार्टर में बेरोकटोक आते जाते हैं बाहरी
गर्ल्स हाॅस्टलाें के अधीक्षक के क्वार्टर में बाहरी लाेग बेराेकटाेक आते-जाते रहते हैं। डीएसडब्ल्यू ने इसकाे लेकर एक अधीक्षक काे फटकार लगाई। अधीक्षक ने कहा कि उनके क्वार्टर में उनका एक रिश्तेदार सामान वगैरह लेकर आता है। डीएसडब्ल्यू ने उन्हें इस पर राेक लगाने काे कहा और हिदायत दी कि हाॅस्टल कैंपस में कर्मचारियाें काे छाेड़ काेई दूसरा प्रवेश नहीं करे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
University keeps ignoring complaint, rogue enters PG girls hostel


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/bhagalpur/news/university-keeps-ignoring-complaint-rogue-enters-pg-girls-hostel-128074839.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ