बैंक प्रबंधक से 3.57 लाख की ठगी, विदेशी बन दिया झांसा

स्वयं को विदेशी महिला बताकर तीन करोड़ डॉलर ट्रांसफर किए जाने के झांसे में फंसे इंडियन बैंक शाखा ओरियंटल कॉलेज गुलजारबाग के शाखा प्रबंधक अजय कुमार 3.57 लाख रुपए की ठगी के शिकार हो गए। उन्होंने जब आगे रुपए देने से मना किया, तब विदेशी महिला ने यूके के राजदूत को मैसेज भेजकर कार्रवाई की धमकी दी।

खाजेकलां थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल ठाकुर के मुताबिक शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने पुलिस को बताया कि उनकी यूनाईटेड किंगडम की इवेन्स ग्रेग नामक विधवा महिला से मोबाइल पर दोस्ती और वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी। महिला ने उन्हें बताया कि उसके पास तीन करोड़ डॉलर हैं। एक छोटी बच्ची है। उनके दिवंगत पति की अंतिम इच्छा थी कि बेटी को डॉक्टर बनाएं।

महिला ने इस प्रकार से शाखा प्रबंधक को विश्वास में लिया। 27 अक्टूबर को शाखा प्रबंधक के मोबाइल पर कॉल आया कि मुंबई एयरपोर्ट पर आपके परिचित को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ लिया है, उनके पास आपके लिए भी कीमती उपहार है। आपके उपहार को रिलिज कराने के लिए कस्टम के अधिकारी 65 हजार रुपए की डिमांड कर रहे हैं। शाखा प्रबंधक ने केनरा बैंक के खाते से 65 हजार रुपए भेज दिया। इसके अलावा पांच हजार रुपए और महिला के खाने के लिए दिए।

पैसे देने से मना करने पर दी धमकी
पुलिस ने बताया कि यह रकम मुंबई के पंकज दया ठाकुर के खाते में ट्रांसफर की गई। इसके बाद ग्रेग ने फिर 2.87 लाख रुपए मांगे। महिला की मदद के ख्याल से शाखा प्रबंधक ने यह राशि भी दिल्ली के नितिन कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दी। इसके बाद जब महिला ने पौने पांच लाख रुपए मांगे, तब शाखा प्रबंधक को ठगे जाने का एहसास हुआ। उन्होंने रुपए देने से इनकार कर दिया। तब ग्रेग ने यूके के राजदूत को मैसेज भेजकर कार्रवाई की धमकी दी। खाजेकलां थानाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bank fraud amounting to 3.57 lakhs, fraudulent turned into foreigner


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/patna/news/bank-fraud-amounting-to-357-lakhs-fraudulent-turned-into-foreigner-128100171.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ