सोशियल मिडिया में चल रहें अश्लील वीडियो के खिलाफ वेबिनार का आयोजन |

सोशियल मिडिया में चल रहें अश्लील वीडियो के खिलाफ वेबिनार का आयोजन |

भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने हमारें संवाददाता को बताया कि  गूगल , फेसबुक एवं यूट्यूब पर विभिन्न साइट में अनेक प्रकार के अश्लील वीडियो चल रहे हैं ,  चित्र दिखाए जा रहे हैं और कहानियां भी दी जा रही है । इन सब के विरोध में भारतीय जन महासभा ने आवाज उठाई है । 
महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने शुक्रवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सचिव श्री अमित खरे जी से बात करने का प्रयास किया । वहाँ के पदाधिकारी श्री चंद्रशेखर जी से बात हुई । उनका कहना था इन मामलों को लेकर आप स्थानीय थाना में शिकायत दर्ज करवाएं । 
इसी को लेकर  शनिवार को श्री पोद्दार ने साइबर थाना के थाना प्रभारी मंडल जी से मुलाकात की और इस सारे मामले को रखा । थाना प्रभारी का कहना था कि आपके साथ कोई घटना घटित हुई हो तो उस पर हम लोग कार्रवाई करते हैं । यह इंटरनेट का मामला है । इसमें जो भी बातें करनी है वह सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से ही की जा सकती है । 
श्री पोद्दार ने इस प्रकार बॉल एक दूसरे के पाले में डालने की नीति को दुखद बताया है और कहा है कि वह इस मामले पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मंत्री महोदय से बात करेंगे ।
इसी को लेकर रविवार दिनांक 06 - 12 - 2020 को भारतीय जन महासभा के द्वारा एक 'आपातकालीन गूगल मीट' का आयोजन किया गया ।
गूगल मीट में देश-विदेश के विभिन्न भागों से अनेक लोगों ने भाग लिया और अपनी बातों को रखा ।

बैठक में निर्णय लिया गया कि : --  
1) सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी से बात की जाए ।
2) माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात हेतु समय मांगा जाए ।  
3 ) भारत सरकार के द्वारा सकारात्मक पहल नहीं होती है तो ऐसी स्थिति में फरवरी 2021 के अंतिम सप्ताह में नई दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाए और माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा जाए ।

गूगल मीट में संस्था के संरक्षक राजेंद्र कुमार अग्रवाल , राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार , राष्ट्रीय महासचिव  कृष्णा कुमार साहा , युगांडा (अफ्रीका) से ए.के. जिंदल , नई दिल्ली से डॉ अरुण गोयल , कोलकाता से अरुण अग्रवाल , जयपुर से ओम प्रकाश अग्रवाल , दुमका से सोनम कुमारी , कल्पना शर्मा , नीलिमा चुनीहारा ,  सुजीता कुमारी , रेखा देवी (नोनीहाट) , 
देवघर से बुलबुल शर्मा , शालू शर्मा , 
पूर्वी सिंहभूम से सुरेश चंद्र झा ,  अरुण झा , संदीप कुमार , 
रतलाम मध्य प्रदेश से डॉ उषा भार्गव ,
श्रीनगर गढ़वाल उत्तराखंड से उमा घिल्डियाल ,
नागपुर से अनुसूया अग्रवाल , सरायकेला-खरसावां से मनीष सिंह , 
प्रयागराज से आशुतोष गोयल ,
मेरठ से लक्ष्मी गोसाई ,
आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे ।
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ