चलंत मानस सत्संग की स्वर्ण जयंती समारोह संपन्न

चलंत मानस सत्संग की स्वर्ण जयंती समारोह संपन्न

औरंगाबाद,(दिव्य रश्मि)।स्थानीय श्री कृष्णा नगर स्थित विद्यापीठ के के पावन प्रांगण में ॐ श्री हनुमत मंगलवासरीय चलंत मानस सत्संग की स्वर्ण जयंती समारोह धूमधाम एवं उत्साहपूर्वक मनाया गया।
श्री हनुमत मंगलवासरीय चलंत मानस सत्संग स्वर्ण जयंती समारोह की अध्यक्षता परम विद्वान श्री मुरारी पांडे के द्वारा किया गया। इस धार्मिक कार्यक्रम का संचालन मानस विद्वान श्री विष्णु देव शर्मा जी के द्वारा भक्ति भाव के साथ किया गया।
इस अवसर पर सत्संग के आदि संचालक बैकुंठ वासी डॉक्टर सुरेश प्रसाद राय के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व और जीवन चरित्र का वक्ताओं के द्वारा बखान किया गया। साथ ही सत्संग के पुरोधा पुरुष दिव्य आत्मा रामोत्साह पांडे की प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित की गयी,उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।
उक्त समारोह में बनारस के स्वामी राम लखन प्रपन्नाचार्य जी महाराज के साथ औरंगाबाद के स्वामी रामायनाचार्य जी महाराज, प्रोफेसर डॉक्टर सिद्धेश्वर सिंह, धनंजय जयपुरी,श्री राजेंद्र शर्मा एवं अन्य प्रवक्ता मौजूद रहे ।
समकालीन स्थितियों में मानस की प्रासंगिकता" मानस सत्संग समारोह का मुख्य विषय रहा।स्वामी रामायनाचार्य जी महाराज का कहना था कि मानव का संपूर्ण कार्य प्रभु श्री राम की तरह शुद्ध यथार्थ परमार्थ युक्त होना चाहिए, तभी हम राम राज्य की परिकल्पना कर सकते हैं। प्रोफेसर डॉक्टर सिद्धेश्वर सिंह ने रामायण एवं महाभारत को दो मुख्य ग्रंथो के रूप में स्वीकारते हुए एक को आदर्श के रूप में तो दूसरे को यथार्थ के रूप में साहित्यिक दार्शनिक एवं आध्यात्मिक रूप से परिपुष्ट किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में मानस प्रेमियों ने सत्संग का लाभ लिया। वहीं शीर्ष गायक श्री रामेंद्र शर्मा एवं मनीष शर्मा विख्यात ठेका वादक श्री विद्या भूषण शर्मा ने सत्संग करते हुए अपने आध्यात्मिक संगीत के द्वारा भक्तों को सराबोर करते रहे । कार्यक्रम का समापन श्री हनुमान चालीसा के पाठ एवं आरती के बाद प्रसाद वितरण से हुआ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ