राम मंदिर के बाद अब राम राज्य (हिन्दू राष्ट्र) के लक्ष्य को साकार करने हेतु हिन्दू राष्ट्र ग्रंथ प्रदर्शनी !

राम मंदिर के बाद अब राम राज्य (हिन्दू राष्ट्र) के लक्ष्य को साकार करने हेतु हिन्दू राष्ट्र ग्रंथ प्रदर्शनी !

वाराणसी - 500 वर्ष की प्रतीक्षा के उपरांत अयोध्या में श्रीरामलला विराजमान हुए । 22 जनवरी को राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई; किंतु पूरे देश भर में अनेक जगह पर शोभायात्रा पर पथराव किए गए, कर्नाटक में हनुमान जी का झंडा उतार दिया गया । तमिलनाडु में डीएमके नेता उमा इलकिया ने भगवान श्री राम के हजारों महिलाओं के साथ संबंध थे ऐसे अति निम्न स्तर के वक्तव्य किए हैं । धर्मशिक्षा के अभाव में ही इस प्रकार की धर्महानि हो रही है । धर्मनिरपेक्षता के नाम पर आज हिंदुओं का हो रहा दमन रोकने हेतु हिंदू राष्ट्र आवश्यक है । इसी के विषय में जागरण करने हेतु अनेकों वर्षों से सेवारत सनातन संस्थाद्वारा ग्रंथ प्रदर्शनी का आयोजन अयोध्याजी में गोरेराम मंदिर के पास, राम की पैडी के निकट तथा प्रयागराज में अखिल भारतीय धर्मसंघ त्रिवेणी मार्ग, उत्तरी पटरी, माघमेला क्षेत्र के सेक्टर ३ में किया गया है । ये प्रदर्शनी 14 फरवरी तक रहेगी ।

इस प्रदर्शनी में धर्म, अध्यात्मशास्त्र, सात्त्विक धर्माचरण, दिनचर्या से संबंधित कृत्य, दिनचर्या, आयुर्वेद, पूजा का शास्त्र आदि अनेक विषयों का महत्त्व शास्त्रीय और सरल भाषा में समाज तक पहुंचाने के लिए विविध विषयों के संदर्भ में अनमोल ग्रंथों का समावेश है । शास्त्र समझने से ज्ञान बढकर श्रद्धा में वृद्धि होती है । अतः हिन्दू समाज अधिक से अधिक संख्या में इस ग्रंथ प्रदर्शनी का अवलोकन कर ग्रंथों से लाभान्वित हो, ऐसा आवाहन सनातन संस्था करती है ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ