क्रन्तिकारी भाई परमानंद को भारतीय जन महासभा के लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया |

क्रन्तिकारी भाई परमानंद को भारतीय जन महासभा के लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया |

भारतीय जन महासभा के कई लोगों ने देश-विदेश के अनेक स्थानों पर शुक्रवार को भाई परमानंद की पुण्यतिथि दिवस पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में काला पानी की सजा काटने वाले महान क्रांतिकारी एवं आर्य समाज व वैदिक धर्म के अनन्य प्रचारक को स्मरण करना देशवासियों के लिए प्रेरणादायक होगा। इससे आने वाली पीढ़ी में देश के प्रति अपना सर्वस्व न्योछावर करने की प्रवृत्ति का उदय होगा।
कहा कि नई दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित हिंदू महासभा भवन में भाई परमानंद की प्रतिमा लगी है। भाई परमानंद ने ही हिंदू महासभा भवन का प्रारंभिक निर्माण करवाया था।
पुण्यतिथि दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में श्री पोद्दार के अलावे जमशेदपुर से किरण कुमारी 'वर्तनी', सिंगापुर से बिदेह नंदिनी चौधरी, रतलाम से मधु परिहार, राम चंद्र पाठक के नाम सम्मिलित हैं।स्मरण करने वालों में नोएडा से ए. के. जिंदल, रतलाम से पूनम ढलवानी, जमशेदपुर से कैलाश नाथ शर्मा गाज़ीपूरी, बेंगलुरु कर्नाटक से प्रमिला अय्यर, रांची से विजय केडिया, जयपुर से ओमप्रकाश अग्रवाल आदि के नाम सम्मिलित हैं।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ