बीडब्ल्यूजेयू ने की बिहार में सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए पेंशन में बढ़ोतरी की मांग

बीडब्ल्यूजेयू ने की बिहार में सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए पेंशन में बढ़ोतरी की मांग

हमारे दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर
पटना,(दिव्य रश्मि)। बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (बीडब्ल्यूजेयू) ने सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए पेंशन 6 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रति माह करने की मांग की है ।
यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष महेश कुमार सिन्हा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए पेंशन को 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 15 हजार रुपये प्रति माह कर दिया है जबकि कई अन्य राज्यों में भी उन्हें 15 हजार रुपये और उससे अधिक की पेंशन दी जा रही है लेकिन बिहार में पत्रकारों को मासिक पेंशन मिल रही है. केवल 6 हजार रुपये प्रति माह। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि अधिकांश सेवानिवृत्त पत्रकारों को सम्मानजनक जीवन जीने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए मासिक पेंशन बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता है।
यूनियन के महासचिव केके सहाय ने कहा कि बिहार पत्रकार सम्मान पेंशन योजना 2020 में शुरू की गई थी, जिसमें सेवानिवृत्त पत्रकारों को 6 हजार रुपये की मासिक पेंशन दी गई थी। तब से पेंशन राशि में वृद्धि नहीं हुई है, इसलिए सरकार को इसे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए ।
यूनियन के उपाध्यक्ष कमल किशोर ने बिहार में सेवानिवृत्त पत्रकारों को दी जाने वाली पेंशन के नियमों को सरल बनाने की मांग की । उन्होंने कहा कि इससे अधिक से अधिक पत्रकारों को योजना का लाभ मिल सकेगा।
इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अमर मोहन प्रसाद,राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य शिवेंद्र नारायण सिंह और वरिष्ठ पत्रकार एसपी सिन्हा ने भी बिहार सरकार से सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए पेंशन बढ़ाने का आग्रह किया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ