9 नवम्बर 2023, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

9 नवम्बर 2023, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

9 नवम्बर 2023, गुरूवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि एकादशी 09:57 AM

🔅 नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी 10:11 PM

🔅 करण :

                बालव 10:44 AM

                कौलव 10:44 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग वैधृति 04:47 PM

🔅 वार गुरूवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:32 AM

🔅 चन्द्रोदय +03:03 AM

🔅 चन्द्र राशि कन्या

🔅 सूर्यास्त 05:28 PM

🔅 चन्द्रास्त 02:45 PM

🔅 ऋतु हेमंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 11:01 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत आश्विन

🔅 मास पूर्णिमांत कार्तिक

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:11:09 - 11:55:15

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 09:42 AM - 10:27 AM

🔅 कंटक 02:07 PM - 02:51 PM

🔅 यमघण्ट 06:46 AM - 07:30 AM

🔅 राहु काल 12:55 PM - 02:18 PM

🔅 कुलिक 09:42 AM - 10:27 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 03:35 PM - 04:19 PM

🔅 यमगण्ड 06:02 AM - 07:25 AM

🔅 गुलिक काल 08:47 AM - 10:10 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल दक्षिण
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन

❤💛विशेष ~ रम्भा एकादशी व्रत [सभी के लिए], गोवत्स द्वादशी [प्रदोष व्यापिनी],।💛❤

9 नवम्बर 2023, गुरूवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): दिन के प्रारंभ में मानसिक द्विधाओं में खोए रहेंगे। जिद्दी व्यवहार छोड़, समाधानकारी व्यवहार अपनाएं। अपनी मधुरवाणी और भाषा से आप किसी को भी मना सकेंगे। नए कार्य का प्रारंभ न करें। मध्याहन के बाद उत्साह में वृद्धि होने की संभावना हैं। परिजनों के साथ संवादिता बढेगी। प्रवास के आयोजन की भी संभावना है। धनविषयक बातों का आप आयोजन कर सकेंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। सृजनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। कार्य उत्साह और चौकसी से करेंगे। लेकिन मध्याहन के बाद आपका मानसिक व्यवहार द्विधापूर्ण रहेगा। इससे वैचारिक स्तर पर आप खोए रहेंगे। आवश्यक निर्णय इस समय न लेने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 6

मिथुन (Gemini): आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। आप चिंता से घिरे रहेंगे और शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। परिवार में भी मतभेद रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आप सभी कार्यों में अनुकूलता का अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप कार्य करने में उत्साह का अनुभव होगा। परिवार का वातावरण भी परिवर्तित होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

कर्क (Cancer): पारिवारिक और व्यवसायिक क्षेत्र में लाभदायी समय है। स्त्रीवर्ग से लाभ होने का योग है। प्रियपात्र से भेंट होगी। मध्याहन के बाद आपके मन में विविध प्रकार की चिंताएं उठेगी जो पारिवारिक वातावरण को बिगाड़ सकती हैं। शुरुआती कार्य अधूरे रहेंगे। खर्च की मात्रा बढेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए सूचना देते हैं।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

सिंह (Leo): आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। व्यवसाय और व्यापार करनेवालों के लिए आज का दिन लाभदायी है। व्यापार में वृद्धि होगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक पलों को मनाएंगे। स्त्रीवर्ग से लाभ होने की भी संभावना है। संतान की ओर से भी लाभ मिलेगा। छोटे प्रवास के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। दांपत्य जीवन में आनंद रहेगा।

शुभ अंक = पीला

शुभ अंक : 9

कन्या (Virgo): नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकुल है। कार्यालय या व्यवसायिक स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अवसर उपस्थित होंगे। मध्याहन के बाद नए कार्य का आयोजन कर सकेंगे। अपूर्ण कार्य पूर्णता की दिशा में आगे बढ़ेंगे। व्यवसाय में बढो़तरी की संभावना है। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

तुला (Libra): खान-पान में विशेष ध्यान रखें। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अधिक कार्य से शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। प्रवास लाभदायी नहीं है। मध्याहन के बाद आपको कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। धार्मिक कार्य होंगे। विदेश में रहने वाले स्वजनों के समाचार मिलेंगे। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा। अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 6

वृश्चिक (Scorpio): आप आज दांपत्य जीवन के सुख का अनुभव करेंगे। परिजनों के साथ सामाजिक समारोह में शामिल होंगे। छोटे से प्रवास का भी योग है। मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। मानसिक रूप से बेचैनी हो सकती है। नए कार्य का प्रारंभ न करें। प्रवास में भी विघ्न आ सकता है। खान-पान का ध्यान रखें।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

धनु (Sagittarius): आज का दिन शुभ फलदायी होगा। शरीर और मन से अस्वस्थ रहते हुए भी आप अपने अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन भी बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। कार्यालय में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिजन और मित्रों की घनिष्ठता में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन आनंददायी रहेगा। सामाजिक रूप से सफलता मिलेगी। व्यापार में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): वैचारिक स्तर पर विशालता और मधुर वाणी से आप दूसरों को प्रभावित कर सकेंगे। नए संबंध बनाने में मदद मिलेगी। आर्थिक आयोजन भी आज आप अच्छी तरह से कर सकेंगे। पूरा दिन आनंद के साथ बीतेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहकार मिलेगा। मध्याहन के बाद रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा और अधूरे कार्य पूर्ण होंगे।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

कुंभ (Aquarius): आज आप प्रत्येक कार्य को आत्मविश्वास के साथ संपन्न करेंगे। सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में भी सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। वाहन, मकान आदि के पत्रों से संबंधित कार्रवाई में सावधानी रखें। आपकी वैचारिक समृद्धि में वृद्धि होगी। मन में प्रफुल्लितता रहेगी। अधिक परिश्रम करने पर भी प्राप्ति कम होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): आपकी चिंता खत्म हो सकती है। आनंद और उत्साह में वृद्धि होगी। परिवार और आर्थिक विषयो पर आप अधिक ध्यान देंगे। किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे। पितृ पक्ष से लाभ होने की संभावना है। संतान के पीछे खर्च होगा। विद्यार्थीगण विद्या के क्षेत्र में अच्छी अभिव्यक्ति कर पाएंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवारदूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ