सुंदरगंज में लॉर्ड कृष्णा डिजिटल लाइब्रेरी जोन का शुभारंभ

सुंदरगंज में लॉर्ड कृष्णा डिजिटल लाइब्रेरी जोन का शुभारंभ

बारुण प्रखंड के सुंदरगंज स्थिति लॉर्ड कृष्णा मॉडल स्कूल के प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित कर लॉर्ड कृष्णा डिजिटल लाइब्रेरी जोन का शुभारंभ किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रो सी एस पांडेय तथा संचालन उक्त विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक श्रवण कुमार मिश्र ने किया। प्रो पाण्डेय, प्रो सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह, डॉ सुरेंद्र प्रसाद मिश्र, प्रोफेसर रामाधार सिंह, विद्यालय के प्राचार्य धनंजय जयपुरी, श्रीराम पाण्डेय इत्यादि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। आगत अतिथियों का स्वागत
व्यवस्थापक सत्यनारायण पांडेय ने पुष्पहार देकर किया। संबोधन के क्रम में सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह का लाइब्रेरी खुलना गौरव की बात है तथा शिक्षणार्थियों के लिए शुभ-लाभ का द्योतक है। डॉ सुरेंद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि विविध कार्य-व्यस्तता के कारण बच्चे घर में ठीक ढंग से पढ़ाई नहीं कर पाते। अस्तु बच्चों के लिए यहां का परिवेश अत्यंत ही लाभदायक सिद्ध होगा। प्रो रामाधार सिंह और श्रीराम पाण्डेय ने कहा कि यह लाइब्रेरी विविध आधुनिक सुविधाओं से युक्त है जहां बच्चों को स्वाध्याय करने में काफी सहूलियत होगी। संचालक सत्यनारायण पांडेय ने बताया कि बच्चों को इस लाइब्रेरी में बड़े शहरों की लाइब्रेरियों जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जिसके माध्यम से बच्चे कम खर्चे में अधिक से अधिक लाभ उठा पाएंगें। समय-समय पर योग्य शिक्षकों द्वारा उनका मूल्यांकन किया जाएगा एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के टिप्स भी बतलाएं जाएंगे।
उद्घाटन के मौके पर लघु काव्य-गोष्ठी भी आयोजित की गई जिसमें आशु कुमारी, नंदिनी कुमारी, निधि कुमारी, हिमांशु चक्रपाणि, कुमार शानू, जनार्दन मिश्र जलज, नागेंद्र केसरी,राधेश्याम पांडेय, सुरेश विद्यार्थी इत्यादि ने अपनी-अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी।
अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रोफेसर पांडेय ने कहा की डॉक्टर महेंद्र पांडेय द्वारा स्थापित यह विद्यालय नित्य-निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। मुझे उम्मीद है कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे आगे चलकर विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित करेंगे।
धनंजय जयपुरी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के उपरांत कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई।इस कार्यक्रम में उपरोक्त लोगों के अलावा सत्येंद्र कुमार सिंह, सोनू सिंह, आदित्य भारद्वाज, स्वाति कुमारी, रानी कुमारी, अनु कुमारी रविंद्र सिंह, अनुग्रह पासवान, वायुनंदन पांडेय, रजनीश पांडेय, प्रियव्रत कुमार, इत्यादि उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ