एमजी मोटर इंडिया ने ग्राहकों के विश्वास और इनोवेटिव अनुभवों के साथ सौ साल पूरे किए इस उपलब्धि से स्वामित्व का गौरव, ब्रांड का भरोसा और समुदाय की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होते हैं।

एमजी मोटर इंडिया ने ग्राहकों के विश्वास और इनोवेटिव अनुभवों के साथ सौ साल पूरे किए इस उपलब्धि से स्वामित्व का गौरव, ब्रांड का भरोसा और समुदाय की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होते हैं।

  • भारत में अब तक 1,75,000 से ज्यादा वाहन बिक चुके हैं; जुलाई 2023 में इलेक्ट्रिक वाहनों की सेल में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई
भारत में एमजी की पहल

  • पहली इंटरनेट एसयूवी- हेक्टर,
  • पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी- जैडएस ईवी,
  • पहली ऑटोनोमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी - ग्लाॅस्टर
  • एआई इनसाईड के साथ भारत की पहली एसयूवी- एस्टर
  • स्मार्ट अर्बन इलेक्ट्रिक वाहन - कॉमेट ईवी
  • लगातार दो सालों तक सीएसआई और एसएसआई में नं. 1 रैंक
  • ओनरशिप की लागत में नं. 1 रैंक (’2020 में मशहूर मीडिया लागत अध्ययन के अनुसार)
  • केस (कनेक्टेड, ऑटोनोमस, शेयर्ड, और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी पेश किया
  • एमजी चार्ज अभियान के अंतर्गत 11,500 ईवी चार्जर
  • महिला सशक्तीकरण पर केंद्रित 37 प्रतिशत विविध कार्यबल
  • एमजी नर्चर के अंतर्गत 30,000 लड़कियों को शिक्षित किया और 2025 तक 1,00,000 विद्यार्थियों को कौशल देने का लक्ष्य।

08 अगस्त, 2023: 100 सालों तक लचीलेपन, इनोवेशन, ग्राहक पर केंद्रित रहने की अपनी समृद्ध विरासत के साथ एमजी मोटर इंडिया अपने शताब्दी समारोह की तैयारी में लगा है। टेक्नोलॉजी और खुशी द्वारा संचालित इस ब्रांड को भारत में समुदायों को प्रोत्साहित करते हुए, विविधता को बढ़ावा देते हुए और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) के परिवेश को मजबूत करते हुए अपने वृद्धि के सफर पर गर्व है। भारत में 2019 में अपना सफर शुरू करने के बाद एमजी मोटर इंडिया केस मोबिलिटी (कनेक्टेड, ऑटोनोमस, शेयर्ड, और इलेक्ट्रिक) में सबसे आगे रहा है। भारत में एमजी मोटर इंडिया द्वारा पेश किया गया पहला वाहन भारत का पहला इंटरनेट एसयूवी, एमजी हेक्टर था, जिसके बाद कंपनी ने पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी, एमजी जैडएस ईवी पेश किया। ब्रांड ने अत्याधुनिक इनोवेशन भी पेश किए हैं। एमजी की सभी कारों में कनेक्टेड टेक्नोलॉजी है’ और ये ऑटोनोमस लेवल 2 तक हैं’’।
एमजी मोटर इंडिया उद्योग में प्रथम पर्सनल एआई असिस्टैंट और श्रेणी की सर्वप्रथम ऑटोनोमस लेवल 2 टेक्नोलॉजी लेकर आया है। ये दोनों टेक्नोलॉजी मिड-साईज़ एसयूवी - एस्टर में दी गई हैं। अनेक स्मार्ट फीचर्स और लग्ज़री के साथ आधुनिक और आकर्षक वाहन प्रदान करने की अपनी अटल प्रतिबद्धता के साथ भारत के पहले एडीएएस (लेवल-1) एसयूवी- ग्लॉस्टर का लॉन्च 2021 में प्रीमियम एसयूवी खरीददारों के लिए किया गया। इस साल कंपनी ने फ्यूचरिस्टिक और व्यवहारिक अर्बन कम्युटर, एमजी कॉमेट पेश की। यह एक स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) है, जो शहर में दैनिक आवागमन की जरूरत को पूरा करती है। पिछले चार सालों से एमजी तेजी से वृद्धि कर रहा है, और यह भारत में लगभग 1,75,000 (आज तक) वाहन बेच चुका है। यह ब्रांड जैडएस ईवी और एमजी कॉमेट के साथ भारत का दूसरा सबसे बड़ा ईवी-विक्रेता बन गया है, जिनकी संचित सेल 12,000 यूनिट्स को पार कर गई है।
अपनी 100वीं सालगिरह पर कंपनी अपने निष्ठावान ग्राहकों को सम्मानित और पुरस्कृत करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए एमजी मोटर इंडिया अनेक ऑफरों के साथ 100-दिवसीय कस्टमर कैम्पेन लेकर आया है, जिसमें विशेष मूल्य, एक्सचेंज बेनेफिट्स, लॉयल्टी स्कीम, एक्सटेंडेड वॉरंटी और नए ग्राहकों के लिए सर्विस ऑफर शामिल हैं। एमजी डीलर्स द्वारा दैनिक उपहारों और नई कारों के लिए लॉयल्टी बोनस द्वारा एमजी मोटर इंडिया अपने वर्तमान ग्राहकों को अपना आभार व्यक्त कर रहा है। ये फायदे प्राप्त करने के लिए एमजी के ग्राहक एमजी सेंटर्स पर आ सकते हैं।
एमजी मोटर इंडिया के सीईओ एमेरिटस, राजीव छाबा ने कहा, ‘‘हम एमजी का ऐतिहासिक शताब्दी समारोह मना रहे हैं, इस अवसर पर भारत में अपने सफर और ऑटोमोटिव परिवेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने पर हमें गर्व है। हमने शुरु से ही एक कनेक्टेड, ऑटोनोमस, शेयर्ड, और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य की कल्पना की, और आज हम इस परिवर्तन का नेतृत्व कर रहे हैं। हमारे ग्राहक हमारे मार्गदर्शक रहे हैं, जो हमें अत्याधुनिक इनोवेशन करते रहने की प्रेरणा देते हैं। हम उन सभी के आभारी हैं, और अपने अंशधारकों, साझेदारों, और कर्मचारियों के विश्वास व सहयोग के लिए उनका आभार प्रदर्शन करते हैं। इन सबके सहयोग और प्रोत्साहन ने ही एमजी को टेक्नोलॉजी और खुशी का प्रसार करने में समर्थ बनाया है, जो हम अपने उपयोगी अनुभवों द्वारा पूरा करते हैं। आज हम अपनी अगली सदी में प्रवेश कर रहे हैं, जिसके साथ भारत की ओर हमारी प्रतिबद्धता अटल है।’’एमजी भारत में एक मजबूत इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परिवेश के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, और 6-वे चार्जिंग समाधान का विकास करने के लिए तत्परता से काम कर रहा है। यह कारनिर्माता 157 शहरों में 330 टच प्वाईंट्स तक अपना विस्तार कर चुका है, और इसका उद्देश्य 270 शहरों में 400 टच प्वाईंट्स तक पहुँचना है। साथ ही, एमजी मोटर लगातार स्टार्टअप्स के साथ मिलकर एमजी डेवलपर एंड ग्रांट प्रोग्राम द्वारा इनोवेशन ला रहा है, जो ऑटोमोटिव सेगमेंट में सबसे बड़ा मेंटरिंग प्रोग्राम है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ