विज्ञापन के पैसों के लिए गुरुद्वारा द्वारा की जा रही मनमानी की खबरें क्यों नहीं छपती हैं?राकेश कपूर

विज्ञापन के पैसों के लिए गुरुद्वारा द्वारा की जा रही मनमानी की खबरें क्यों  नहीं छपती हैं?राकेश कपूर

तख्त श्री हरिमंदिर जी गुरूद्वारा और बाललीला गुरुद्वारा दोनों को राज्य के बाहर देश-विदेश से श्रद्धालु अकूत धन व लंगर के लिए अनाज दान स्वरूप भेजते हैं। इस धन का उपयोग प्रबंधन कमिटी अपनी विस्तारवादी नीति को जामा पहनाने के लिए भी करती है ।
पटना जिला सुधार समिति के सचिव राकेश कपूर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी मिले धन से अपना प्रचार प्रसार तो करती ही है साथ ही स्थानीय तथाकथित बुद्धिजीवियों को कभी दानस्वरूप कुछ रकम तो कभी विज्ञापन के लिए धन देती है। फलस्वरूप कई अखबार इनके गलत कारनामों पर परदा डालने का भी काम करती है।
गुरुद्वारा की मनमानी से क्षेत्र की जनता त्रस्त रहती है लेकिन कहीं कोई विरोध का स्वर सुनाई नहीं देता है। गुरुद्वारा से लाभ पाने वाले उनकी ख़बरों को प्रमुखता से अपने अपने अखबारों में सभी स्थान देते हैं।
श्री कपूर बताया कि ताजा मामला गुरु बाललीला का है जहां प्रबंधन द्वारा बोरिंग किए जाने से निकलने वाली पानी युक्त मिट्टी से स्थानीय नागरिक पिछले एक सप्ताह से परेशान हैं। कीचड़ युक्त पानी की वजह से अगल बगल की नालियां जाम हो गई है फलस्वरूप सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ हो गया है। इससे लोगों के फिसलने का डर बना हुआ है। इससे दुर्घटना भी हो सकती है।
मालूम हो कि यह सिद्धपीठ छोटी पटन देवी मंदिर का मुख्य मार्ग है। सैकड़ों स्कूल कालेज के बच्चे इधर से आते जाते हैं। मुख्य मंडी मारूफगंज, मंसूरगंज से पचासों ठेला गुजरता है। पिछले दस दिनों से रास्ता चलना दुश्वार हो गया है। नगर निगम मुकदर्शक बना हुआ है। मुहल्ले वाले त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।
इन सभी नालों के पानी का बहाव दरिवाबाज बहादुर गली से होकर गुरूगोबिन्द पथ के बड़े नाले में होता है जिस कारण छोटी पटन देवी गली, हरिमंदिर गली का कुछ भाग व दरिवाबाज बहादुर गली में पानी का जमाव पिछले एक सप्ताह से बना हुआ है और बड़ी आबादी परेशान है।
श्री कपूर ने शहर के तथाकथित बुद्धिजीवी महानुभावों से अपील की है कि वे बेशक चंदा और विज्ञापन के लिए पैसे लें लेकिन जनता को एकदम दरकिनार नहीं करें। आपको भी इसी समाज में रहना है। जो जनहित में हो, उसे जरूर करें।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ