मेवात (हरियाणा), देहली एवं मणिपुर की हिंसा में हिन्दुओं की हत्या एवं राष्ट्रीय संपत्ति की हानि करने के प्रकरण में दंगाइयों पर कठोर कार्यवाही हो !

मेवात (हरियाणा), देहली एवं मणिपुर की हिंसा में हिन्दुओं की हत्या एवं राष्ट्रीय संपत्ति की हानि करने के प्रकरण में दंगाइयों पर कठोर कार्यवाही हो !

  • वाराणसी में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री से मांग

वाराणसी - गत तीन महीनों से मणिपुर में कुकी (ईसाई) समाज द्वारा योजनाबद्ध हिंसा कर कश्मीर के समान मणिपुर को हिन्दूविहीन बनाने का बडा षड्यंत्र रचा जा रहा है । हाल ही देहली में मोहर्रम की शोभायात्रा के समय छोटे बच्चों के माध्यम से हिन्दुओं पर तथा सरकारी बसों एवं सार्वजनिक संपत्ति पर आक्रमण किए गए । 31 जुलाई 2023 को हरियाणा स्थित नूंह (मेवात) में श्री महादेव के मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंचे हजारों श्रद्धालुआें पर भीषण आक्रमण किया गया । ऐसी अनेक छोटी-बडी घटनाआें के माध्यम से एक बडे गृहयुद्ध की तैयारी तो नहीं हो रही, ऐसा संदेह उत्पन्न हो रहा है । इस दंगे में मारे गए प्रत्येक हिन्दू को 10 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति दी जाए तथा जितनी संपत्ति की हानि हुई है, उसकी संपूर्ण क्षतिपूर्ति दंगाइयों की संपत्ति जप्त की जाए एवं जिन दंगाइयों के घर, दुकानें आदि गैरकानूनी हैं उनपर बुलडोजर चलाया जाए इस मांग हेतु हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा यहां के अपर जिलाधिकारी श्री. आलोक कुमार वर्मा के माध्यम से मा. केंद्रीय गृहमंत्री श्री. अमित शाह को ज्ञापन दिया गया ।

इस समय राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं न्याय परिषद के महासचिव अधिवक्ता अरुण मौर्य, इंडिया विथ विजडम के संस्थापक वह अध्यक्ष अधिवता कमलेश चन्द्र त्रिपाठी, अधिवक्ता सूरज यादव, अधिवक्ता शुभम यादव, अधिवक्ता प्रवीण श्रीवास्तव, बजरंग दल के श्री. संजय गुप्ता, पंचचक्र हनुमान चालीसा ग्रुप वाराणसी के अध्यक्ष श्री. राजकुमार पटेल, श्री. गोपाल पांडेय, श्री. चन्द्रमौली पाण्डेय, श्री. प्रमोद गुप्ता तथा हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. राजन केशरी उपस्थित थे ।

देहली में हाल ही मोहर्रम की शोभायात्रा के समय धर्मांध मुसलमानों ने हिन्दुओं पर एवं सार्वजनिक बस तथा पुलिस पर भी पथराव किया । मोहर्रम के दिन वाराणसी में भी आगजनी एवं पथराव किया गया है । हरियाणा के मेवात स्थित नूंह में हजारों दंगाई मुसलमानों की भीड ने ‘अल्ला-हू-अकबर’ एवं ‘नारा-ए-तकबीर’ के नारे लगाते हुए 500 से अधिक गोलियां दागीं जिसमें दो पुलिस कर्मचारियों सहित 7 हिन्दुओं की अत्यंत निर्घृण हत्या की गई । गत कुछ वर्षों से हिन्दू नववर्ष, श्रीरामनवमी, हनुमान जयंती, नवरात्रि, गणेशोत्सव आदि हिन्दुआें के उत्सव के समय देशभर में दंगाई मुसलमानों द्वारा जानबूझकर आक्रमण किए जा रहे हैं ।

इस संदर्भ में की गई अन्य मांगें -

  • इस दंगे में सहभागी रोहिंग्या, बांग्लादेशी मुसलमानों को बंदी बनाकर देश से बाहर भगाया जाए ।
  • इस दंगे के प्रसारित सर्व वीडियो एकत्रित कर उसके आधार पर संवेदनशील क्षेत्र में कोबिंग ऑपरेशन किया जाए तथा दंगाइयों पर ‘UAPA’, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा कानून’ आदि विविध कठोर कानूनों के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किए जाएं ।
  • इस हिंसा के लिए विदेश से फंडिंग अथवा शस्त्र-अस्त्र की आपूर्ति हुई है क्या, इसकी गहन जांच की जाए ।
  • जिन हिन्दू परिवार का कर्तापुरुष अथवा आधार चला गया हो, उस परिवार के व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए तथा पीडित परिवार के बच्चों की शिक्षा का दायित्व सरकार उठाए ।



हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ