अपने उत्तम एवं बेमिसाल कार्यों का अभिलेखागार अति आवश्यक– प्रदीप कुमार

अपने उत्तम एवं बेमिसाल कार्यों का अभिलेखागार अति आवश्यक– प्रदीप कुमार

आज 25 जुलाई 2023 को विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान, नई दिल्ली के संयोजक प्रदीप कुमार ने एकदिवसीय अभिलेखागार एवं सीएसआर बैठक, भारती शिक्षा समिति बिहार, प्रांतीय कार्यालय, कदमकुआं, पटना में कहीं।
आज का यह एक दिवसीय बैठक सर्वप्रथम वंदना से प्रारंभ होकर कुल 3 सत्रों में संपन्न हुआ, जिसमें पहला एवं दूसरा सत्र में प्रदीप कुमार जी द्वारा अभिलेखागार की गहनता से चर्चा की गई एवं तीसरे व अंतिम सत्र में सीएसआर के विषय में पूरी जानकारी दी गई। अभिलेखागार के विषय में उन्होंने बताया कि हम कार्य तो उत्तम एवं बेमिसाल करते हैं पर उसका अभिलेख नहीं रख पाते हैं जिसकी हमें अति आवश्यकता है। अब वह समय आ गया है जिसमें हम अपने कार्यों के साथ-साथ उसका लेखा-जोखा भी सही तरीके से और सॉफ्ट एवं हार्ड कॉपी के माध्यम से रखें। हमें अपने कार्यक्रमों का ऑडियो वीडियो एवं फोटोग्राफी भी सही से रखना है ताकि समय आने पर हम अपने तथ्यों को तर्कपूर्ण ढंग से रख पाएं। तृतीय व अंतिम सत्र में उन्होंने सीएसआर के विषय में जानकारी दी और बताया कि हम कैसे अपने विद्यालयों को साधन युक्त बनाने के लिए सीएसआर फंड का उपयोग ले सकते हैं।
कार्यक्रम में भूमिका नकुल कुमार शर्मा, क्षेत्रीय सचिव, विद्या भारती उत्तर पूर्व क्षेत्र द्वारा एवं अध्यक्षीय आशीर्वचन भरत पूर्वे द्वारा दी गई जिसमें उन्होंने कहा कि विद्या भारती दक्षिण बिहार इस अभिलेखागार एवं सीएसआर पर आज से हीं अपना कार्य प्रारंभ कर देगी।
अतिथि परिचय प्रदीप कुमार कुशवाहा, प्रदेश सचिव, भारती शिक्षा समिति बिहार एवं शिशु शिक्षा प्रबंध समिति बिहार द्वारा संपन्न हुई।
इस बैठक में विभाग निरीक्षक, जिला निरीक्षक, प्रवासी कार्यकर्ता, विभाग केंद्र के प्रधानाचार्य, कुछ चयनित प्रधानाचार्य, प्रांतीय एवं क्षेत्रीय कार्यालय कार्यकर्तागण के साथ कुल 28 की उपस्थित रही।

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ