7 दिवसीय मिथिला चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला हुआ संपन्न

7 दिवसीय मिथिला चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला हुआ संपन्न

दिव्य रश्मि संवाददाता जितेन्द्र कुमार सिन्हा की कलम से |
निशा ओंकार कला कुंज (पटना चैप्टर) के द्वारा आयोजित सात दिवसीय मिथिला चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन वृहस्पतिवार को हुआ। उक्त अवसर पर राजेन्द्र नगर रोड न.- 1 स्थित "श्रीकृष्ण आश्रम" में प्रशस्ति पत्र वितरण भी किया गया। संस्था के सचिव रितेश मिश्रा ने सभी अतिथियों को अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया तथा प्रशिक्षित बच्चों को बधाई दिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ह्रदय नारायण झा ने कहा मुझे अत्यंत हर्ष हो रहा है कि हमारे अनुज और संस्था निशा ओंकार कला कुंज के सचिव रितेश मिश्रा, हमेशा समाज के उत्थान में अग्रणी रहते हैं। उन्होंने समाज के बच्चों को मिथिला चित्रकला से जोड़ने के लिए, जो प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया है, उसके लिए एक दक्ष प्रशिक्षिका का चयन कर बच्चों को सफलतपूर्वक प्रशिक्षण दिया। कामना करता हूं कि आपलोग निरंतर प्रगति करें, कार्यरत रहें और समाज के हर वर्ग के बच्चों तक इस कला को पहुंचाने का कार्य करें। मैं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
उक्त अवसर पर प्रख्यात योगाचार्य सह ज्योतिष परामर्शी अवधेश झा ने कहा कि मिथिला पेंटिंग के प्रशिक्षण से बच्चों की रचनात्मकता सामने आ रही है, जो उन्हें सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण है।
शिक्षिका सह समाज सेविका सपना रानी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लगातार होते रहना चाहिए। अधिवक्ता अमित सिन्हा ने कहा कि मिथिला पेंटिंग हमेशा से सर्वोत्तम कलाओं में से एक रहा है, बच्चों को इसका प्रशिक्षण देना अपनी कला एवं संस्कृति से जोड़ना है।
मिथिला चित्रकला प्रशिक्षिका "सौम्या ईशा" ने कहा कि बच्चों की उत्सुकता को देखते हुए अगला प्रशिक्षण कार्यक्रम शीघ्र ही शुरू किया जाएगा और अधिक से अधिक बच्चों को इस कला से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।
प्रशिक्षुओं में विधि कुमारी, भव्या सिन्हा, समीक्षा भदानी, खुशी कैथल, सोनाली कुमारी, वैष्णवी गुप्ता, सहित दर्जनों बच्चों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिए गए।
धन्यवाद ज्ञापन संस्था के सचिव सह निदेशक रितेश मिश्र ने किया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ