घरेलू उद्योग धंधे को स्थापित कर महिलाओ को समाज के मुख्य धारा में जुट कर राज्य के विकास में जुटे - माया श्रीवास्तव

घरेलू उद्योग धंधे को स्थापित कर महिलाओ को समाज के मुख्य धारा में जुट कर राज्य के विकास में जुटे - माया श्रीवास्तव

समर्थ नारी समर्थ भारत की राष्ट्रीय सह संयोजिका माया श्रीवास्तव ने आज अरवल में कार्यालय का उद्धघाटन करते हुए कहा कि महिलाओ को लघु उद्योग धंधे को घर घर में स्थापित कर समाज के मुख्य धारा में जुट कर अपनी सहभागिता राज्य के विकास के लिए समर्पित करें। महिलाओ के द्वारा बनाए गए उत्पादों को पूरे देश विदेश में मार्केटिंग भी संगठन द्वारा की जाएगी।
श्रीमति श्रीवास्तव आज अरवल में उपस्थित बड़ी संख्या में महिलाओ को संबोधित करते हुए कही की आज जरुरत है महिलाए समाज के हित में घर से निकले और सामाजिक कुरुतियो के खिलाफ आवाज उठाने में आगे आए। कार्यकर्म की अध्यक्षता अरवल जिला अध्यक्ष राजकुमारी उर्फ जुनस संचालन राधिका देवी और धन्यवाद ज्ञापन मि नता देवी ने की ।
पटना से आई पुष्पा पाठक, मीना श्रीवास्तव, अनीता मिश्रा, सरिता सिंह ने उपस्थित महिलाओं से अपील की कि वे लघु और कुटीर उद्योगों के माध्यम से महिलाओ को सशक्त बनाने के कार्य में अधिक से अधिक संख्या में जोड़े और उन्हे अपने पैर पर खड़ा होकर समाज के धारा में जोड़े। इससे महिलाएं जहा खुद अपने परिवार को मजबूती भी दे सकती है।
इस अवसर पर जिला अध्यक्षा राज कुमारी उर्फ जुनस देवी ने अरवल जिले की महिलाओ की ओर से श्रीमती माया श्रीवास्तव को आश्वस्त किया की उनका जिला देश के सभी जिलों में घरेलू उद्योग धंधे के माध्यम रोजगार उपलब्ध कराने में सबसे आगे रहेगा।इस मौके पर मालती देवी, शांति देवी, उषा देवी, देवांति, ममता अनिता, सोनमती, लालसा, राधिका, इंदु, तेतरी, पिंकी, कांति, किरण, रिंकी, फूल कुमारी लाल झड़ी अनुराधा कुमारी ने कहा कि माया श्रीवास्तव जी के नेतृत्व में संगठन का कार्य दिनों दिन नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ रही है। हम सब मिलकर संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में संगठित होकर कार्य करेगा।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ