6 मार्च 2023, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

6 मार्च 2023, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

6 मार्च 2023, सोमवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि चतुर्दशी 03:57 PM

🔅 नक्षत्र मघा 11:53 PM

🔅 करण :

                वणिज 04:20 PM

                विष्टि 04:20 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग सुकर्मा 08:53 PM

🔅 वार सोमवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:12 AM

🔅 चन्द्रोदय 05:25 PM

🔅 चन्द्र राशि सिंह

🔅 सूर्यास्त 05:48 PM

🔅 चन्द्रास्त चन्द्रास्त नहीं

🔅 ऋतु वसंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:42 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 12:09:21 - 12:56:10

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 12:56 PM - 01:42 PM

🔅 कंटक 09:02 AM - 09:48 AM

🔅 यमघण्ट 12:09 PM - 12:56 PM

🔅 राहु काल 08:09 AM - 09:37 AM

🔅 कुलिक 03:16 PM - 04:03 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 10:35 AM - 11:22 AM

🔅 यमगण्ड 11:04 AM - 12:32 PM

🔅 गुलिक काल 02:00 PM - 03:28 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन

❤💛विशेष ~ भद्रा दिन 03:57 से रात्रिशेष 04:49 तक, व्रत की पूर्णिमा, चौमासी चौदस [जैन], भद्रा का पुच्छ रात्रि 12:23 से रात्रि 01:35 के मध्य होलिका दहन का मूहुर्त है।

6 मार्च 2023, सोमवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आज का दिन आनंद-प्रमोद में बीतेगा। नए वस्त्र तथा आभूषणों की खरीददारी करेंगे। मान-सम्मान प्राप्त होगा। नए संबंध बनाने से पूर्व विचार करने की सलाह देते हैं। खर्च अधिक होगा। आपको नुकसान पहुंचाने वाले हितैषियों से सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार पर भी संयम रखिएगा।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृषभ (Tauras): व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी है। पारिवारिक वातावरण भी सुख शांतिपूर्ण बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। व्यवसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहायक बनेंगे। मध्याहन के बाद मनोरंजन का आनंद ले सकेंगे। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। भागीदारों के साथ संभलकर कार्य करें।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): आज का दिन मध्यम फलदायी है। नए कार्य का प्रारंभ न करें। बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। संतान की चिंता रहेगी। मध्याहन के बाद घर के वातावरण में सुख-शांति रहेगी। मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। सहयोगियों का साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ होगा। कार्य में यश प्राप्त होगा।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): आपकी हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आप को व्यग्र बनाएगी। संभवतः प्रवास को टाल दें। स्थावर संपत्ति की कार्यवाही स्थगित करना आपके हित में रहेगा। माता का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की सलाह है। मध्याहन के बाद शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ करें। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना है। पूंजी निवेश करनेवालों के लिए समय लाभदायी है। भावनाशील रहने के कारण हताशा में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्थावर संपत्ति से संबंधित दस्तावेज करने के लिए आज का दिन न चुनें तो अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कन्या (Virgo): नया काम शुरू करना आज उचित नहीं रहेगा। मौन रहकर दिन बिताने में ही बुद्धिमानी है अन्यथा किसी के साथ मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेंगे। प्रवास या पर्यटन का आयोजन करेंगे। पूंजी निवेश करना आपके हित में रहेगा। भाग्यवृद्धि का दिन है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): दृढ़ विचार के साथ आज के दिन का प्रारंभ होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखें। नए वस्त्र और आभूषणों को खरीदने के पीछे खर्च अधिक हो सकता है। परिजनों के साथ जो मतभेद हुए उन्हें दूर करें। आवश्यक निर्णयों को लेना आज टालें। अपने अहम को महत्व दिए बिना अन्य लोगों के प्रति भी ध्यान रखकर उनके साथ समझौता करना उचित रहेगा।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

वृश्चिक (Scorpio): ईश्वर की भक्ति से आज मन को शांति मिलेगी। मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं पर संयम रखें। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही में संभलकर चलें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। मध्याहन के बाद कार्यपूर्ति होती नज़र आएगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होती जाएगी। आनंद-प्रमोद या मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपकी आय में वृद्धि और लाभ की सूचना दे रहा है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा। मान-सम्मान और आय में वृद्धि होगी। व्यापार से लाभ होने की संभावना है। अकस्मात से संभलकर चलें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा। वाणी पर संयम बरतें। किसी से तकरार न हो इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): स्थावर संपत्ति का दस्तावेज करने हेतु आज का दिन अच्छा है। व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। ऊपरी अधिकारी आपको प्रोत्साहित करेंगे। पदोन्नति के योग हैं। परिवार में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा। मित्रों से भी लाभ होने की संभावना है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कुंभ (Aquarius): आज के दिन व्यवसायिक वर्ग के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। ऊपरी अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहें। संतान के आरोग्य के विषय में चिंता रहेगी। लंबे समय के प्रवास की योजना बना सकेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

मीन (Pisces): किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार न करने की सलाह देते हैं। क्रोध पर संयम बरतें। आज गूढ़ विद्या के प्रति आकर्षण रहेगा। सुखमय विषयों में रुचि रहेगी। गहन चिंतन आपके मन को शांति प्रदान करेगा। मध्याहन के बाद समय कुछ अनुकूल रहेगा। विदेशस्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। अधिकारी वर्ग के साथ चर्चा और वाद-विवाद टालें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ