अंतरराष्ट्रीय कथावाचक जगद्गुरु रामभद्राचार्य की श्रीराम कथा अरवल में 1 मार्च से

अंतरराष्ट्रीय कथावाचक जगद्गुरु रामभद्राचार्य की श्रीराम कथा अरवल में 1 मार्च से

पटना, 6 फरवरी, 2023। विश्व विख्यात संत, धर्मचक्रवर्ती,महाहोपाध्याय कविकुलरत्न संत शिरोमणि श्रीचित्रकुट तुलसीपीठाधीश्वर पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज की नौ दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन आगामी 1 से 09 मार्च, 2023 तक अरवल जिला के करपी थाना के शहरतेलपा गांव में किया गया है। श्रीरामललाजी एवं जानकी महारानी ठाकुरबाड़ी सेवा समिति व श्री राघव परिवार द्वारा आयोजित श्रीराम कथा का शुभारंभ 27 फरवरी को अखंड संकीर्तन से होगा। 28 फरवरी को जलभरी सह कलश यात्रा सुबह 8 बजे से शहर तेलपा से पुनपुन नदी, उपहारा के लिए प्रस्थान करेगी। श्रीराम कथा में मुख्य रूप से जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज एवं श्रीतुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य राम चंद्र दास जी महाराज का सानिध्य प्राप्त होगा। साथ ही पूज्य गुरु भगवान के साथ आचार्य हिमांशु त्रिपाठी चित्रकुट से पूरी टीम के साथ पधारेंगे।

हिन्दु एकता महाकुंभ के केंद्रीय मीडिया प्रभारी, ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार’ के संस्थापक तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता श्री संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि फिजी देश की श्रीराम कथा संपन्न होने के बाद पूज्यपाद जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज के मुखारविंद बिहारवासियों को श्रीराम कथा सुनने का पावन एवं पवित्र अवसर प्राप्त होगा। परमपूज्य गुरुजी के लाडले शिष्य संजीव मिश्र ने बताया कि
भव्य कलश यात्रा में सनातन परंपरा के अनुसार और गुरु परंपराओं के ध्वज वाहक साधु संतों को रथारूढ़ करके नारी शक्ति की प्रतीक देवियां अरवल के प्रमुख मार्गों से कलश यात्रा निकालेंगी। उन्होंने बताया कि धर्मप्रेमी एवं पूज्यपाद गुरु जी की शिष्या श्रीमती बिंदु माताजी, श्री नवीन कुमार तथा श्री अभिषेक कुमार के नेतृत्व में श्रीराम कथा की सफलता को लेकर अरवल से लेकर राजधानी पटना तक जोरदार तैयारियां देखने को मिल रही है। श्रीराम कथा को लेकर भक्तगण पूरे मनोयोग सफलता की ओर अग्रसर हैं। गुरु जी के शिष्यों में प्रमुख पटना उच्च न्यायालय अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला की ओर से स्वागत की विशेष तैयारी की गई है।

श्री मिश्र ने बताया कि ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार’ के मुख्य मार्गदर्शक एवं मुख्य संरक्षक जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज की प्रेरणा से घर-घर गीता, जन-जन गीता अभियान के तहत विगत ढाई वर्षों में अभी तक एक लाख से ऊपर श्रीमद्भगवद्गीता बिहार समेत संपूर्ण भारत में आम से लेकर खास वर्ग के लोगों के बीच नि:शुल्क सप्रेम भेंट करने का अलौकिक एवं अद्वितीय कार्य किया गया है जो निरंतर जारी है।


हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ