समानता परिषद ने मनाया स्थापना दिवस

समानता परिषद ने मनाया स्थापना दिवस 

संगठन समानता परिषद रजि NGO तथा कमला नेहरू नगर व्यापारी संघ के संयुक्त तत्वावधान में स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर समानता परिषद का स्थापना दिवस मनाया गया ।
इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष पं.रावेन्द्र तिवारी ने कहा कि स्वामी जी ने स्वयं की परवाह न करते हुए विषम परिस्थितियों में भी जग कल्याण करने का मार्ग चुना और भारत को ही नहीं अखिल विश्व को सनातन संस्कृति से जोड़ने का काम किया स्वामी विवेकानंद जी ने सनातन धर्म के साथ साथ राष्ट्र को भी कैसे ऊँचा रखा जा सकता है का मार्ग हम सभी को दिखाया जिसे जरूरत है कि हम सभी अपने जीवन में आत्मसात करें ।
कमला नेहरू नगर व्यापारी संघ के अध्यक्ष पं.श्री धनंजय वाजपेयी जी ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी जी ने अपने गुरू के बताए हुए रास्ते को जीवन में अवधारण करते हुए रामकृष्ण परम हंस जो प्रखर विद्वान के साथ ज्ञानी थे विवेकानंद जी को शिष्य के रूप में स्वीकार कर पारंगत किया ।
स्वामी जी विश्व को भाई चारा एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया तभी से विश्व गुरु के रूप में भारत ने पर्दापण किया आज सारा विश्व वासुदेव कुटुम्बकम अंगीकृत करता है स्वामी विवेकानंद जी के जीवन में अनेकों कठिनाई आई किन्तु उन्होंने अपने गुरू के दिखाए हुए मार्ग पर चलते हुए हर कठिनाइयों का सामना किया आज हम सब एकत्र होकर स्वामी जी के श्री चरणों में पुष्प अर्पित कर उन्हें याद करते हुए भारत भूमि को आरक्षण तथा एससी एसटी एक्ट जैसे विसंगतियों वाले कानून के विरुद्ध लड़ने का संकल्प लेते हैं ।
स्वामी जी के उन विचारों को आत्मसात करके कि उठो जागो तब तक न रूको जब तक लक्ष्य की पूर्ति न हो जाए ।

कार्यक्रम को परिषद के संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी श्री विजय गुप्ता जी के साथ अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया इस अवसर पर रावेन्द्र तिवारी धनंजय वाजपेयी विजय गुप्ता राजेन्द्र श्रीवास्तव राजीव तिवारी नवीन स्वामी, देवेन्द्र शुक्ला संजय वर्मा उत्कर्ष गुप्ता मुन्ना तम्रकार चंदन गुप्ता रितेस पान्डे आशीष ब्यास आदि की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ