हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा राष्ट्रध्‍वज के सम्मान के लिए व्‍यापक जनजागृति अभियान सफलतापूर्वक संपन्‍न !

हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा राष्ट्रध्‍वज के सम्मान के लिए व्‍यापक जनजागृति अभियान सफलतापूर्वक संपन्‍न !

वाराणसी - राष्‍ट्रध्‍वज का होनेवाला अपमान रोकने के लिए उत्तरप्रदेश तथा बिहार में ‘राष्‍ट्रध्‍वज का सम्‍मान करें’ इस अभियान के माध्‍यम से नागरिकों में व्‍यापक स्‍तर पर जागृति करने का प्रयास किया गया । उत्तर प्रदेश के वाराणसी, सैदपुर, पिंडरा में तथा बिहार के जमुई में प्रशासन को ज्ञापन दिया गया । इसी अभियान के अंतर्गत वाराणसी तथा पटना के कुल 17 विद्यालय तथा 2 महाविद्यालय में राष्ट्रध्‍वज के सम्‍मान हेतु निवेदन दिया गया । इनमें से 9 विद्यालय तथा महाविद्यालयों में विद्यार्थियों का प्रबोधन भी किया गया । इसमें उत्तर प्रदेश के वाराणसी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड एजुकेशन, सनबीम स्‍कूल (सारनाथ), विद्या विहार इंटर कॉलेज, एस. एस. बी. इंटर कॉलेज, सरस्‍वती शिशु विद्या मंदिर, श्रीराम कान्‍वेंट स्‍कूल,आर.एस. कान्‍वेंट सैनिक स्‍कूल, बिहार के पटना के सेंट्रल स्‍कूल, श्रीकृष्‍णा इंटरनेशनल स्‍कूल आदि इन प्रबोधनों का लाभ सैकडों विद्यार्थियों तथा शिक्षकों ने लिया । देश की भावी युवा पीढ़ी को निरंतर राष्ट्र और धर्म के संदर्भ में इस प्रकार की महत्‍वपूर्ण और नवीन जानकारी समिति द्वारा नियमित अंतराल पर मिलती रही तो रामराज्‍य रूपी सुराज्‍य अब दूर नहीं ऐसी श्रद्धा अध्‍यापकों और कॉलेजों के प्रबंधकों ने व्‍यक्‍त की । विद्यालयों तथा महाविद्यालयों में किए गए प्रबोधन के कारण विद्यार्थियों में भी जागृति आई और सभी ने राष्ट्रध्‍वज के सम्‍मान का संकल्‍प किया ।

राष्‍ट्रध्‍वज का सम्‍मान करने के विषय में हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा 1000 हस्‍तपत्रकों का वितरण किया गया । सोशल मीडिया पर respect national flag के अंतर्गत जागृति की गई जिसका बहुत अच्‍छा प्रतिसाद मिला । हिन्‍दू जनजागृति समिति के माध्‍यम से लिए जानेवाले साप्ताहिक धर्म शिक्षा वर्गों के माध्‍यम से गांव-गांव के युवाओं तक राष्ट्रध्‍वज के सम्‍मान के विषय में जागरण किया गया । इसके कारण अनेक गांव के युवकों ने इस अभियान में सहभाग लिया और समाज में राष्ट्रध्‍वज के प्रति जागृति हो इसके लिए प्रबोधन किया गया ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ