ईरान ने 10 अमेरिकी नागरिकों व 4 संस्थानों को किया प्रतिबंधित

ईरान ने 10 अमेरिकी नागरिकों व 4 संस्थानों को किया प्रतिबंधित

ईरान ने मानवाधिकारों का उल्लंघन करने, आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने और ईरान में हिंसा तथा दंगे भड़काने का हवाला देकर 10 अमेरिकी नागरिकों और चार संस्थानों को प्रतिबंधित कर दिया है। इस बात की जानकारी ईरान के विदेश मंत्रालय ने दी है।
मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में कहा कि प्रतिबंध ईरानी अधिकारियों द्वारा अमेरिकी मानवाधिकारों के उल्लंघन के साथ-साथ क्षेत्र में साहसिक और आतंकवादी कदमों का मुकाबला करने के लिए अपनाए गए कानून के आधार पर लगाए गए हैं। ईरान ने जिन अमेरिकी नागरिकों पर पाबंदी लगाई है, उनमें अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर माइकल कुरिल्ला, सेंट्रल कमांड के डिप्टी कमांडर ग्रेगरी गिलोट, अमेरिका के वित्त विभाग उप सचिव वैली एडेमो और अन्य शामिल हैं। वहीं ईरान ने जिन अमेरिकी संस्थानों को प्रतिबंधित किया है, उनमें यूनाइटेड अगेंस्ट न्यूक्लियर ईरान, सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी, नौवीं वायु सेना और नेशनल गार्ड ऑफ यूनाइटेड स्टेट्स शामिल हैं। इस पाबंदी के बाद लक्षित व्यक्तियों को वीजा प्राप्त करने और ईरान में प्रवेश करने से प्रतिबंधित हो जाएगा साथ ही ईरान के अंदर उनकी संपत्ति और बैंक खातों को फ्रीज किया जाएगा।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ