बिहार में धर्मप्रेमियों ने की हिन्दू राष्ट्र स्थापना की प्रतिज्ञा !

हिन्दू जनजागृति समिति द्विदशकपूर्ति निमित्त हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान आरंभ !

बिहार में धर्मप्रेमियों ने की हिन्दू राष्ट्र स्थापना की प्रतिज्ञा !

पटना - इस वर्ष नवरात्रि की घटस्थापना के प्रथम दिन हिन्दू जनजागृति समिति की स्थापना को 20 वर्ष पूर्ण हुए हैं । इस द्विदशक पूर्ति के निमित्त समिति ने हिन्दू राष्ट्र स्थापना का ध्येय अधिकाधिक व्यापक मात्रा में समाज तक पहुंचाने के लिए प्रतिज्ञा कर हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान आरंभ किया है । इस अभियान के अंतर्गत धर्मनिरपेक्ष भारत को पुनः धर्माधिष्ठित हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए निरंतर कार्यरत रहेंगे ऐसी प्रतिज्ञा बिहार के गया, पटना, मुजफ्फरपुर तथा समस्तीपुर में की गई । इस समय हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं सहित अनेक धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।
गया के विष्णुपद मंदिर में हिन्दू राष्ट्र स्थापना का भगवद्कार्य करने का आशीर्वाद हम सब पर सदैव बना रहे, हिन्दू राष्ट्र स्थापना का कार्य करने के लिए हम सबको भक्ति, शक्ति और बुद्धि दीजिए, ऐसी प्रार्थना भी भगवान विष्णु जी के चरणों में की गई । हिन्दू संस्कृति, परंपरा, त्योहार-उत्सव आदि का जतन-संवर्धन करेंगे तथा हिन्दू धर्म, धर्मग्रंथ, देवालय, गोमाता, स्त्रियों आदि की रक्षा प्राणों पर खेलकर करेंगे’, ऐसी प्रतिज्ञा भी धर्मप्रेमी नागरिकों ने की । समिति द्वारा द्विदशकपूर्ति संकल्प अभियान में सर्वत्र के हिन्दुओं तक हिन्दू राष्ट्र संकल्पना पहुंचाने के लिए विविध उपक्रमों का आयोजन किया गया है । इसमें विविध प्रकार के हिन्दू राष्ट्र से संबंधित व्याख्यान लेना, मंदिर और ऐतिहासिक स्थलों की स्वच्छता का अभियान कार्यान्वित करना आदि उपक्रम किए जानेवाले हैं । ‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’ के अंतर्गत अभी तक 33,600 लोगों ने हिन्दू राष्ट्र की प्रतिज्ञा ली है तथा इस अभियान में हिन्दू राष्ट्र पर आधारित 3000 व्याख्यान, 2000 फलकप्रसिद्धी, 1000 मंदिरों और 250 ऐतिहासिक स्थलों की स्वच्छता, 350 महिला संगठन उपक्रम, 200 महिलाओं के लिए स्वरक्षा प्रशिक्षण उपक्रम, 30 ‘हिन्दू राष्ट्र संगठन सम्मेलन’, 50 ‘वर्षगांठ समारोह’, 50 ‘हिन्दू राष्ट्र परिसंवाद’, 70 पथनाट्य, 200 संगठन बैठकें, 60 अधिवक्ता बैठकें आदि का देशभर में आयोजन किया गया है । इसी के एक भाग स्वरूप भगवान श्रीकृष्ण जी के चरणों में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए प्रार्थना और प्रतिज्ञा की गई ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ