29 सितम्बर 2022, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

29 सितम्बर 2022, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

29 सितम्बर 2022, गुरूवार का दैनिक पंचांग


श्री गणेशाय नम:

🔅 तिथि चतुर्थी रात्रि 12:25

🔅 नक्षत्र : स्वाति 07:12 AM

🔅 करण :

                वणिज 12:52 PM

                विष्टि 12:52 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग विश्कुम्भ +00:55 AM

🔅 वार गुरूवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:04 AM

🔅 चन्द्रोदय 08:45 AM

🔅 चन्द्र राशि तुला

🔅 सूर्यास्त 05:56 PM

🔅 चन्द्रास्त 07:56 PM

🔅 ऋतु शरद
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:58 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत आश्विन

🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:15:52 - 12:03:46

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 09:40 AM - 10:27 AM

🔅 कंटक 02:27 PM - 03:15 PM

🔅 यमघण्ट 06:28 AM - 07:16 AM

🔅 राहु काल 01:09 PM - 02:39 PM

🔅 कुलिक 09:40 AM - 10:27 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 04:03 PM - 04:51 PM

🔅 यमगण्ड 05:40 AM - 07:10 AM

🔅 गुलिक काल 08:40 AM - 10:10 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल दक्षिण
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, वृषभ, सिंह, तुला, धनु, मकर

🌹विशेष ~ चतुर्थी कुष्माण्डादेवी दर्शन पूजन, रथोत्सव चतुर्थी, वैनायिकी श्रीगणेश चतुर्थी व्रत, पूरब दिशा में शुक्र अस्त रात्रिशेष 03:30 में, पूरब दिशा में बुध का उदय। 🌹

पं.प्रेम सागर पाण्डेय्,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 29 सितम्बर 2022, गुरूवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): कम समय में अधिक लाभ पाने के विचार में आप फंस न जाएं इसका ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी के विषय में न पड़ें। मानसिक रूप से एकाग्रता कम रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य संभालें। धन सम्बंधित लेन-देन में ध्यान रखें। भ्रांति और दुर्घटना से संभलकर चलें। पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। आकस्मिक धन लाभ होगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): घर और संतान सम्बंधी शुभ समाचार मिलेंगे। पुराने व बचपन के मित्रों से भेंट के कारण मन में आनंद छाया रहेगा। नए मित्र भी बन सकते हैं। व्यवसायिक और आर्थिक रूप से लाभ होगा। मध्याहन के बाद संभलकर चलें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पूंजी निवेश करते हुए सावधानी बरतें। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मिथुन (Gemini): आज का दिन लाभदायी दिन है। व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि से आपकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। व्यापार में आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा। मध्याहन के बाद मित्रों से लाभ होगा। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड़ सकता है। आकस्मिक धन लाभ की भी संभावना है।

शुभ रंग = फीरोजा़

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): उच्च अधिकारियों के साथ वाणी और व्यवहार में संभलकर चलें। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। व्यापार में विघ्न की संभावना है। मध्याहन के बाद व्यवसायिक क्षेत्र में आपके लिए परिस्थिति अनुकूल रहेगी। ऊपरी अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होगा।

शुभ रंग : उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। स्वास्थ्य भी संभालें। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। परिजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। ईष्टदेवता का नामस्मरण और आध्यात्मिकता का अनुसरण इन समस्याओं का निवारण है। उच्च अधिकारी, प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

कन्या (Virgo): प्रातः काल का समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान और मनोरंजन में बीतेगा। भागीदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। परंतु मध्याहन के बाद आपको प्रतिकूलता का अहसास होगा। सेहत खराब हो सकती है। आकस्मिक खर्च हो सकता है। परंतु साथ-साथ धन लाभ भी आपकी चिंता को कम कर देगा।

शुभ रंग = फीरोजा़

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): आज दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को सफल बनाएं। गृहस्थ जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। स्वभाव में उग्रता रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखें। मध्याहन के बाद आप की प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 8

वृश्चिक (Scorpio): आपमें भावुकता अधिक रहेगी। इसलिए मानसिक रूप से समतुल बनाए रखने की कोशिश करें। विद्यार्थिगण आज अभ्यास और करियर सम्बंधित विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। अपनी कल्पनाशक्ति से साहित्य-सृजन में आप नवीनता ला पाएंगे। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद न करें। माता का स्वास्थ्य खराब रहेगा। धन और प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है। मध्याहन के बाद स्वभाव में भावुकता बढ़ सकती है। आप की सृजनशक्ति में सकारात्मक वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्नेहीजनों के साथ घनिष्ठता में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): आज मित्रों और प्रियपात्र के साथ भेंट होगी। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है। भाईयों के साथ संबंधो में निकटता आएगी। मध्याहन के बाद अरुचिकर घटनाओं से मन अस्वस्थ होगा। शारीरिक रूप से आज स्फूर्ति नहीं रख पाएंगे। धन और कीर्ति की हानि होने की संभावना है। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज करते समय सावधान रहें। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

शुभ रंग = फीरोजा़

शुभ अंक : 6

कुंभ (Aquarius): आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। नकारात्मक विचार मन में न आने दें। खान-पान में भी संयम बरतें। मध्याहन के बाद आप वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। रचनात्मक अथवा सृजनात्मक क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): आज का दिन शुभफलदायी है। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा। प्रवास या पर्यटन का योग है। परंतु मध्याहन के बाद खुद पर संयम रखें, नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगडा होने की संभावना है। धन संबंधित लेन-देन में सावधानी बरतें। मानसिक रूप से आज आप अधिक स्वस्थ रहेंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ