ईडी के दफ्तर में पेश हुईं वर्षा राउत

ईडी के दफ्तर में पेश हुईं वर्षा राउत

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ईडी दफ्तर में पेश हुईं। पत्रा चॉल घोटाले में आरोपों का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। ईडी के अधिकारी आज वर्षा राउत से पूछताछ करेंगे। कहा ये भी जा रहा है कि ईडी संजय राउत और उनकी पत्नी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। पत्रा चॉल घोटाले मामलें में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कुछ दिन पहले ही संजय राउत से पूछताछ के बाद उनको हिरासत में लिया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि जिस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है, वह पत्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में रु.1,000 करोड़ का घोटाला है।

दरअसल एजेंसी ने दावा किया है कि राउत और उनके परिवार को रु.1.06 करोड़ की राशि का लाभ हुआ है जो पहले दावा किए गए 83 लाख से अधिक था। वहीं शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है। राउत ने कहा था कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है। रविवार की सुबह से आजादी छीन ली गई। यह बताते हुए कि वह एक हृदय रोगी हैं। राउत ने कहा कि उन्हें बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है। आपको बता दें कि ईडी ने कोर्ट में कहा कि इनके (संजय राउत) और परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया उसकी जांच कर रहे हैं। ईडी को रेड में कुछ कागजात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि संजय राऊत को हर महीने में प्रवीण राऊत द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी। ईडी के मुताबिक प्रवीण राऊत से मिले पैसे से अलीबाग में जमीन खरीदी गई।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ