भगवान राम की नगरी अयोध्या के मंदिरों में भी लहराएंगे तिरंगे

भगवान राम की नगरी अयोध्या के मंदिरों में भी लहराएंगे तिरंगे

अयोध्या। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पूरा देश अमृत महोत्सव का सप्ताह मना रहा है। इसी महोत्सव के तहत संतों की नगरी अयोध्या में एक भव्य आयोजन होने जा रहा है। जी हां, राम नगरी के संत अमृत महोत्सव को भव्य और दिव्य बनाने के लिए रामनगरी के 8 हजार मठ-मंदिरों पर 15 अगस्त के दिन विशेष आयोजन करने जा रहे हैं।

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंसा आचार्य बताते हैं कि अयोध्या के साधु-संतों और धर्मआचार्यों में काफी उत्साह है। वैसे तो प्रत्येक वर्ष अयोध्या के मठ-मंदिरों में झंडा फहराया जाता है। लेकिन इस बार और ज्यादा उत्साह है, क्योंकि आजादी का 75वां अमृत महोत्सव है। यही कारण है कि अयोध्या में बड़े जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने बताते हैं कि आज यानी 13 तारीख को तिरंगा यात्रा निकालेंगे। जब राष्ट्र भावना की बात बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उसी का एक प्रारूप है कि समाज में जागृति, समृद्धि और आनंद का प्रतिष्ठात्मक कर रहा है। जगतगुरु राम दिनेश आचार्य बताते हैं कि अयोध्या के साधु-संत और महात्मा तिरंगा यात्रा निकालकर पूरे देश में राष्ट्र भावना को जागृत करेंगे। जब भी बात राष्ट्र हित की आएगी संत समाज हमेशा आगे खड़े रहेगा जगतगुरु राम दिनेश आचार्य बताते हैं कि अयोध्या में लगभग 8 हजार मठ-मंदिरों की गणना होती है और लगभग 5 से 10 हजार संत भी उपलब्ध होते हैं। मुझे लगता है राष्ट्र में रहने वाला प्रत्येक संत राष्ट्रीय भावना के साथ जुड़ा हुआ है। अपने आश्रम पर अपने मंदिर पर निश्चित रूप से तिरंगा लगाएगा। हम सब संपूर्ण अयोध्यावासी राष्ट्र को एक संदेश देने का कार्य करेंगे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ