8 से 14 सितंबर तक हिंदी दिवस सप्ताह के अंतर्गत कवि सम्मलेन सह सम्मान समारोह आयोजित होंगे : विद्यार्थी

8 से 14 सितंबर तक हिंदी दिवस सप्ताह के अंतर्गत कवि सम्मलेन सह सम्मान समारोह आयोजित होंगे : विद्यार्थी

औरंगाबाद से दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर
औरंगाबाद (दिव्य रश्मि)।जनेश्वर विकास केंद्र,जन विकास परिषद व साहित्य संवाद की आज संयुक्त बैठक में 8 से 14 सितंबर तक हिन्दी दिवस सप्ताह आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
उपरोक्त जानकारी देते हुए महोत्सव पुरुष,साक्षरता सचिव व साहित्य संवाद के संयोजक सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि आज की बैठक श्री रामजी सिंह की अध्यक्षता और डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद मिश्र व ज्योतषविद शिव नारायण सिंह के मुख्य आतिथ्य में अधिवक्ता संघ औरंगाबाद में आयोजित की गयी।
श्री सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस व हिन्दी दिवस सप्ताह 8 सितंबर से 14 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। 8 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी 9 सितंबर को भारतेंदु हरिश्चंद्र की जयंती,10 सितंबर को विद्यालय स्तर पर हिंदी की प्रारंभिक जानकारियों के आधार पर क्वीज प्रतियोगिता,11 सितंबर को जिला स्तर पर क्वीज प्रतियोगिता आयोजित कर प्रतिभावान छात्र चयनित किए जाएंगे, 12 सितंबर को विवेकानंद के शिकागो संबोधन के आधार पर पर संगोष्ठी व भाषण, 13 सितंबर को कवि सम्मेलन एवं14 सितंबर को हिंदी दिवस के अवसर पर संगोष्ठी, सम्मान समारोह और पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किए जाएंगे।
बैठक में दूसरे प्रस्ताव में 29 अगस्त को खेल दिवस के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है ।बैठक में कार्यक्रम को अंतिम रूप रेखा तय करने के लिए शिक्षक श्री राम राय,वेद प्रकाश तिवारी,उज्जवल रंजन, धर्मेंद्र कुमार सिंह को लेकर एक उप समिति बनाया गयी,जो कार्यक्रम संयोजन कर 4सितंबर को अगली बैठक में प्रस्तुत करेंगे।
उक्त बैठक में पत्रकार रमाकांत सिंह,शिक्षक विजेंद्र कुमार पाठक,लालदेव प्रसाद , सत्यचंडी महोत्सव के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह,उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह,आचार्य नवीन,समाजसेवी सुरेंद्र प्रसाद सिंह,रविंद्र कुमार सिंह,राम किशोर सिंह , प्रोफेसर दिनेश प्रसाद, संजय कुमार सिंह व ललन प्रसाद सिंह आदि थे ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ