जार्डन में जहरीली गैस का रिसाव, 13 की मौत

जार्डन में जहरीली गैस का रिसाव, 13 की मौत

अम्मान। जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से 13 लोगों की मौत की खबर है। इस हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हुई है और उनका इलाज चल रहा है। सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ का कहना है कि एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर जहाज के डेक पर रखा जा रहा था। उसी दौरान एक विस्फोट हुआ और लोगों के बीच भगदड़ मच गई।
अधिकारियों ने बताया कि गैस टैंक को ले जाते समय रिसाव की ये घटना हुई। अभी तक ये नहीं पता लग पाया है कि टैंक में किस तरह से चीजों को रखा गया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। इलाके को सीज किया गया है और रिसाव की जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ का कहना है कि इस रिसाव की वजह से 13 लोगों की मौत हुई है और 255 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों का इलाज किया जा रहा है। हालात को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वे अपने घर के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखें क्योंकि जिस जगह ये घटना हुई है, वहां से लोगों के घरों की दूरी महज 25 किलोमीटर है। कुछ महीने पहले मिस्र की राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक का मामला सामने आया था। राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक होने के कारण उसमें रह रहे परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई थी। हादसा काहिरा के शराबिया इलाके में हुआ था, जिसमें एक दंपति और उसके पांच बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो गई थी।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ