आयुष्मान भारत फाउंडेशन ने सिवान में लगाया स्वास्थ्य शिविर

आयुष्मान भारत फाउंडेशन ने सिवान में लगाया स्वास्थ्य शिविर

जितेन्द्र कुमार सिन्हा,
सिवान जिला अंतर्गत नगर पंचायत के उसरी बुजुर्ग स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में 8 अप्रैल (शुक्रवार) को आयुष्मान भारत फाउंडेशन ने निःशुल्क जांच शिविर और दवा वितरण का आयोजन किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता आयुष्मान भारत फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरनाथ द्विवेदी ने किया और मुख्य अतिथि आयुष्मान भारत फाउंडेशन के राष्ट्रीय डाक्टर संघ अध्यक्ष डॉ आर के गुप्ता थे। विशिष्ट अतिथि डॉ कुमार राजकिरन, शयमकांत कुशवाहा, विक्रम सिंह, मिथुन, कपिश तिवारी, नीरज मिश्रा, अनिल शर्मा, डॉ अश्वनी शर्मा, कमलेश शर्मा, विवेक कुमार थे।
आयुष्मान भारत फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यक्रम की अध्यक्षता भाषण में कहा कि फाउंडेशन के माध्यम से जगह जगह पर निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य जॉच और निःशुल्क दवाई देकर निरोग रखने के उद्देश्य से काम कर रही है। इसी क्रम में रामनवमी सेवा समिति सहयोग लेकर यहां भी निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया है।
उन्होंने कहा कि इस शिविर में भी लोगों के स्वास्थ्य की निःशुल्क किया जायेगा और दवाईयां भी मुफ्त में दी जायेगी।
सिवान जिला क्षेत्र के अरंडा, उसरी बुजुर्ग, उसरी खुर्द, हसनपुरा, नवादा, शेखपुरा, धनौती सहित दर्जनों गांवों के युवा, बुजुर्ग सहित महिला-पुरुष जांच शिविर में पहुंच कर अपना-अपना इलाज करवाया। स्वास्थ्य जांच में डॉ कुमार राजकिरण, डॉ सुनित रंजन, डॉ डॉ आर के गुप्ता को संलग्न पाया गया। डॉ आर के गुप्ता ने वार्ता के क्रम में बताया कि आज की कैम्प में लगभग 530 मरीजों का इलाज किया गया है। उन्होंने कहा कि जिनका इलाज किया गया है उन लोगों को मुफ्त में दवा वितरण भी किया गया है।
डॉ गुप्ता ने बताया कि इलाज कार्यक्रम शुरु करने से पूर्व जिले के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाजिक कार्यकर्ताओं और आयुष्मान भारत फाउंडेशन के आंगतुक राष्ट्रीय पदाधिकारियों को अंग वस्त्र, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया भी गया।
डॉ आर के गुप्ता ने बताया कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। इस तरह की सेवा देने पर ग्रामीण इलाके के लोगों को आसानी से बेहतर इलाज मिल पाता है और गरीबों को इलाज के साथ-साथ मुफ्त में दवा भी उपलब्ध हो जाने पर उन्हें काफी सहुलियत होती है।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राजकुमार शर्मा, अवध बिहारी गिरी, अनमोल कुमार, प्रेम कुमार सोनी, डॉ रंजन सिंह, डॉ दिनेश प्रसाद, अमित कुमार सिंह, बादल ब्याहूत, आनंद सिंह, विनोद पांडेय, रामबाबू यादव, रंजन गिरी सहित दर्जनों मुख्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ