जरूरतमंदों की सेवा के लिये प्रतिबद्ध दीदीजी फाउंडेशन : डा. नम्रता आनंद

जरूरतमंदों की सेवा के लिये प्रतिबद्ध दीदीजी फाउंडेशन : डा. नम्रता आनंद

हमारे संवाददाता जितेन्द्र कुमार सिन्हा की खास खबर |
सेंटर फॉर साइट हॉस्पिटल ने राजधानी पटना के कुरथौल स्थित राजपूताना फुलझड़ी गार्डन में स्थित दीदीजी फाउंडेशन के संस्कारशाला में नि.शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया। यह शिविर सेंटर फॉर साइट हॉस्पिटल की टीम डॉ रणधीर कुमार सिंह ,अभिषेक राज, पीयूष कुमार के नेतृत्व में लगाया गया। नि: शुल्क नेत्र जांच आधुनिक मशीनों से विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा की गयी। जिस मरीज को चश्मे की जरूरत है या दवाइयों की जरूरत है, उन्हें निशुल्क उपलब्ध कराई गई परीक्षण के बाद लोगों को चश्मा दिया गया।
उक्त अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका और समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने बताया कि सेंटर फॉर साइट हॉस्पिटल का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि समय-समय पर लोगों की सुविधा के लिए इस तरह के कैंप का आयोजन करता रहता है। अस्पताल के इसके सभी सदस्य अपने-अपने सामर्थ्य के अनुसार जरूरतमंदों की सेवा करते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी अस्पताल की तरफ से इस प्रकार के अन्य कैंप आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि फुलझड़ी गार्डेन में विभिन्न माध्यमों से सेवा कार्य किया जा रहा है, जिससे समाज के जरूरतमंदों तक फायदा पहुंचाया जा सके। स्वर्गीय फुलझड़ी देवी की याद में स्थापित इस फुलझड़ी गार्डेन मे दीदी फाउंडेशन के बैनर तले लगातार जरूरतमंदों की सेवा की जा रही है। बहुत जल्द यहां पर निशुल्क कंप्यूटर क्लास भी शुरू होने वाली है। अभी इस परिसर में बच्चों की निशुल्क लाइब्रेरी, सिलाई केंद्र, डांस क्लास, म्यूजिक क्लास की व्यवस्था की गई है। आने वाले समय में मधुबनी पेंटिंग ब्यूटीशियन क्लास, मार्शल आर्ट, तबला क्लास, फाइन आर्ट्स, आदि भी शुरू होने वाला है। बच्चों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियां से खासकर उनमें स्किल डेवलपमेंट का काम किया जा रहा है, जिससे जल्द से जल्द उन्हें रोजगार मिल सके।
उक्त अवसर पर समाजसेवी मिथिलेश सिंह ने कहा दीदीजी फाउंडेशन समय-समय पर जरूरतमंदों, वृद्धों, अनाथालय के अनाथ बच्चों, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की सेवा के लिये तत्पर रहता है। उन्होंने सेंटर फॉर साइट हॉस्पिटल की पूरी टीम को नि. शुलक नेत्र जांच शिविर लगाने के लिये धन्यवाद दिया।
समाज सेवी चुन्नू सिंह ने कहा कि दीदीजी फाउंडेशन के सौजन्य से डा. नम्रता आनंद के नेतृत्व में वर्ष भर विभिन्न प्रकार की सामाजिक और परोपकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। इनमें नि:शुल्क मेडिकल कैंप, रक्तदान शिविर, पौधारोपण, जरूरतमंदों के लिए भोजन, कपड़े एवं बच्चों को शिक्षा के लिए सहायता देना प्रमुख हैं। दीदीजी फाउंडेशन समय-समय पर सामाजिक हित के इन कार्यों में अपनी भागीदारी करता रहता है और आगे भी मानव सेवा के इन कार्यों में अग्रणी रहेगा।
अवसर पर साजन सिंह, राजकुमार, रंजीत ठाकुर, आर्यन, प्रियंका समेत अन्य कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। ------
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ