भारत के यूपी में किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू

भारत के यूपी में किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू

लखनऊ (भारत)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 जनवरी को 15 साल से 18 साल के छात्र-छात्राओं के लिए कोविड टीकाकरण का महाभियान शुरू किया। यूपी में आज से 2150 केंद्रों पर टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सरकार सतर्क है और सभी ऐहतियात बरते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर में जिस डेल्टा वैरिएंट ने कहर मचाया था उसकी तुलना में ओमीक्रॉन कमजोर है। हालांकि इसकी संक्रमण की दर काफी तेज बतायी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से यह टीकरण अभियान शुरू हो पाया है। आज 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सिनेशन शुरू हुआ। प्रदेश में 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 1 करोड़ 40 लाख वैक्सीन है। अकेले लखनऊ में 39 वैक्सिनेशन सेंटर बनाए गए हैं, प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ये सच है की ओमीक्रॉन तीव्र वेरिएंट है, लेकिन सेकंड वेव की यूलना में बहुत हल्का वेरिएंट है। सेकंड वेव में हमने महसूस किया था कि लोग बीमार होते थे उन्हें रिकवर होने में 15 से 20 दिन लग जाते थे, लेकिन ओमीक्रॉन में ऐसा नहीं है। ओमीक्रॉन से घबराने की आवश्यकता नहीं है लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ