ओमिक्राॅन को लेकर हैरान हैं चिकित्सा वैज्ञानिक

ओमिक्राॅन को लेकर हैरान हैं चिकित्सा वैज्ञानिक

न्यूयॉर्क। कोविड-19 का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनियाभर में बहुत तेजी से फैल रहा है। इस बीच अमेरिका के एक डॉक्टर ने कहा है कि ये उछाल श्हमारी ओर से अब तक देखी गई किसी भी चीज के विपरीत है।

जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में डिजास्टर मेडिसिन के प्रमुख जेम्स फिलिप्स ने कहा कि ओमिक्रॉन किसी भी चीज के विपरीत है, जिसे हमने अभी तक देखा है। यहां तक कि ये कोविड के पूर्व उछाल के चरम से भी अधिक है। वैज्ञानिक जेम्स फिलिप्स ने कहा, अभी हम जो अनुभव कर रहे हैं वो वाशिंगटन में आपातकालीन विभागों के लिए पूरी तरह से भारी पड़ रहा है।श् जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में पिछले सप्ताह की तुलना में औसतन रोजाना 3 लाख 886 नए केस सामने आए। न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क से अर्कांसस और शिकागो में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं, जहां अस्पताल के बेड की क्षमता भी एक चिंता का विषय बन चुकी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एरिजोना और न्यू मैक्सिको में, संघीय मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 में बढ़ोतरी के बीच मदद करने के लिए तैनात किया है। रिपोर्ट के अनुसार, लुइसियाना के अस्पतालों में पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 के मरीज तीन गुना बढ़ गए हैं क्योंकि कोविड मामलों में एक नया रिकॉर्ड देखा गया है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ