कल का भारत, "इनसे हैं हम" और बच्चे

कल का भारत, "इनसे हैं हम" और बच्चे

बांदा, उत्तर प्रदेश। सेंट जेवियर्स स्कूल बांदा के छात्र छात्राओं ने प्रधानाचार्य महोदय के सौजन्य से "इनसे हैं हम" पाकर प्रसन्नता जाहिर की।
ज्ञात हो कि राष्ट्रवादी पुस्तक इनसे हैं हम आजादी के अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य में देश भर में बहुत लोकप्रिय है। यह पुस्तक देश के विभिन्न प्रांतों के 51 लेखकों, प्रधान संपादक डॉ अवधेश कुमार अवध के सहयोग और समाजसेवी राजेन्द्र कुमार अग्रवाल की प्रेरणा से बनी है। इसमें देश को हर तरह की आजादी दिलाने वाले 75 महापुरुषों को मिलाकर 51पाठ शामिल हैं। गौरतलब यह भी है कि इसमें दो तिहाई लेखिकाएं शामिल हैं और दो तिहाई गुमनाम महान पूर्वज भी।
स्कूल के प्रधानाचार्य नवल किशोर चौधरी ने "इनसे हैं हम" को आज की आवश्यकता बताते हुए सैकड़ों बच्चों में नि:शुल्क वितरित कराते हुए इसके अध्ययन हेतु प्रेरित किया। श्री चौधरी ने बताया कि गुमनाम पूर्वजों के प्रति यह पुस्तक सच्ची श्रद्धांजलि है। पुस्तक के लेखकगण सहित संपादक और संरक्षक ने प्रधानाचार्य का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों के सफल भविष्य की कामना की।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ