नथिंग लॉन्च कर रहा है फोन , सर्वोत्तम श्रेणी की सुविधाएँ प्रदान करते हुए फोन (2) और भी अधिक सचेत व इंटेंशनल स्मार्टफोन अनुभव विस्तारित करता है|

नथिंग लॉन्च कर रहा है फोन , सर्वोत्तम श्रेणी की सुविधाएँ प्रदान करते हुए फोन (2) और भी अधिक सचेत व इंटेंशनल स्मार्टफोन अनुभव विस्तारित करता है|

नथिंग ने आज दूसरी पीढ़ी के अपने बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप स्मार्टफोन फोन (2) के लॉन्च की घोषणा की है। फोन (2) को स्मार्टफोन के उपयोग को और भी अधिक ध्यानपूर्ण बनाने के उद्देश्य से निर्मित किया गया है। इसमें पीछे की तरफ नए ग्लिफ इंटरफेस की पेशकश की गई है, जो यूज़र्स को एक नज़र में महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुँच कर स्क्रीन इंटरैक्शन को कम करने में सक्षम बनाता है। इसमें एक संशोधित नथिंग ओएस 2.0 भी शामिल है, जो उपयोगिता में निहित है और डिस्ट्रक्शंस को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। साथ ही यह एक तेज़ और सहज अनुभव प्रदान करता है, जो नथिंग के अद्वितीय सौंदर्यशास्त्र का प्रतीक है। यह अत्याधुनिक स्नैपड्रैगन® 8+ जेन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है। फोन (2) अब तक का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करता है, जिसमें ट्रू-टू-लाइफ फोटोग्राफी के लिए उन्नत एल्गोरिदम के साथ ही एक शक्तिशाली 50 एमपी डुअल रियर कैमरा और एलटीपीओ के साथ एक शानदार 6.7-इंच ओएलईडी डिस्प्ले शामिल है।

कार्ल पेई, सीईओ और को-फाउंडर, नथिंग, ने कहा, "फोन (2) के साथ, हम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर डिज़ाइन इनोवेशन के माध्यम से अधिक इंटेंशनल स्मार्टफोन के उपयोग को प्रोत्साहित करते हुए शीर्ष सुविधाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। स्मार्टफोन हमारे जीवन में बेहद महत्वपूर्ण उपकरण है, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह तेजी से ध्यान भटकाने की वजह बन गया है, जिससे कहीं न कहीं हम कम उपस्थित और कम रचनात्मक हो गए हैं।"

प्रतिष्ठित डिज़ाइन
नथिंग ने फोन (2) को बारीकियों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए सावधानीपूर्वक निर्मित किया गया है, जो अपने पहली पीढ़ी के स्मार्टफोन, फोन (1) के एक रिफाइंड वर्ज़न की पेशकश करता है। फोन (2) एक सामंजस्यपूर्ण और सममित डिज़ाइन दृष्टिकोण से प्राप्त उन्नत सौंदर्यशास्त्र को प्रदर्शित करता है, जो न सिर्फ इसके प्रत्येक कॉम्पोनेन्ट के आकार, बल्कि रंग, स्थिति और बनावट पर भी सावधानीपूर्वक विचार करता है। इसके अतिरिक्त, यह डिवाइस 1 मिमी पतले मिडफ्रेम और पिलो ग्लास बैक के साथ अधिक एर्गोनॉमिक हैंड्स-ऑन अनुभव प्रदान करता है।


नया ग्लिफ इंटरफेस
नथिंग स्मार्टफोन डिज़ाइन के मुख्य आधार के रूप में ग्लिफ इंटरफेस को यूज़र्स को अपने दैनिक जीवन में अधिक उपस्थित रहने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है, जिससे कि यह स्क्रीन को देखने की निरंतर आवश्यकता के बिना ही आवश्यक जानकारी प्रदान कर सके। इसके अतिरिक्त, यह यूज़र्स को कॉन्टेक्ट्स और ऐप्स को पर्सनलाइज़्ड लाइट और साउंड सीक्वेंसेस निर्दिष्ट करने में सक्षम करता है, जिससे उन्हें आने वाली नोटिफिकेशन्स से एक कदम आगे रहने की अनुमति मिलती है।


नथिंग ने एलईडी सेग्मेंट्स की संख्या में वृद्धि करके फोन (2) पर अपने सिग्नेचर ग्लिफ इंटरफेस को बढ़ाया है, ताकि यूज़र्स को अधिक कस्टमाइज़ेबिलिटी और फंक्शनलिटी की अनुमति मिल सके। ग्लिफ इंटरफेस अब राइड या डिलीवरी सर्विसेस के लिए विज़ुअल काउंटडाउन और प्रोग्रेस ट्रैकर के रूप में काम कर सकता है। यह वॉल्यूम चेकर और टाइमर जैसी अतिरिक्त फंक्शनलिटीज़ भी प्रदान करता है। एसेंशियल ग्लिफ नोटिफिकेशन्स के साथ, यूज़र्स बिना मोबाइल में आँखें गढ़ाए अपने महत्वपूर्ण काम पर ध्यान केंद्रित रख सकते हैं। चयनित कॉन्टेक्ट्स या ऐप्स से नोटिफिकेशन प्राप्त होने पर, टॉप-राइट एलईडी सेगमेंट तब तक चालू रहेगा, जब तक कि यूज़र इस पर कोई एक्शन न ले ले।

यूज़र्स इस नए ग्लिफ कम्पोज़र के माध्यम से, अपनी स्वयं की अनूठी ग्लिफ रिंगटोन्स बनाकर अपने अनुभव को और भी अधिक पर्सनलाइज़्ड कर सकते हैं।


नथिंग ओएस 2.0
नथिंग का ऑपरेटिंग सिस्टम डिस्ट्रक्शंस को कम करने और इंटेंशनल स्मार्टफोन के उपयोग को प्रोत्साहित करने की इच्छा से प्रेरित है। इस प्रकार, नथिंग ओएस नथिंग के डिज़ाइन सौंदर्यशास्त्र को मूर्त रूप देते हुए उपयोगिता में निहित एक तेज और सहज यूज़र एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

नथिंग ओएस 2.0 यूज़र्स को नए मोनोक्रोम लेआउट और ऐप लेबल्स को रिमूव करने की संभावना के साथ ही ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने डिवाइस को नेविगेट करते समय ऑप्टिमाइज़ किए गए संकेतों को हटाकर अधिक इंटेंशनल होने की अनुमति देता है। नथिंग में विजेट्स के साथ होम और लॉक स्क्रीन उपयोगिता को पुनः परिकल्पित किया गया है, ताकि यूज़र्स ऐप्स ओपन किए बिना भी प्रमुख फंक्शन्स को एक्सेस कर सकें। नथिंग ओएस 2.0 यूज़र्स को नए फोल्डर लेआउट्स और इलस्ट्रेटेड कवर्स की पेशकश करते हुए ग्रिड डिज़ाइन, विजेट आकार और कलर थीम्स को कस्टमाइज़ करने की अनुमति प्रदान करता है।

नथिंग सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, तेज़ व सहज यूज़र एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य से नथिंग ने अपने सॉफ्टवेयर को अनुकूलित किया है, जिससे 500 से अधिक ट्रांज़िशन्स और एनिमेशन्स रिफाइन हुए हैं। इस प्रकार, फोन (1) की तुलना में फोन (2) पर ऐप ओपन करने की गति दोगुनी हो गई है।

शक्तिशाली कैमरा अपग्रेड्स
फोन (2) अब तक का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन कैमरा अनुभव प्रदान करता है। इसमें दो उन्नत 50 एमपी सेंसर्स के साथ ही एक 32 एमपी फ्रंट कैमरा और एक डुअल रियर कैमरा सिस्टम है। साथ ही, एक मुख्य सेंसर सोनी आईएमएक्स 890 में अपग्रेड किया गया है।

फोन (2) उन्नत 18-बिट इमेज सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) से लैस है, जिसमें अपने पूर्ववर्ती फोन (1) की तुलना में 4,000 गुना अधिक कैमरा डेटा प्रोसेस करने की क्षमता है। यह आईएसपी फोन (2) को अत्याधुनिक एल्गोरिदम का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप अविश्वसनीय स्तर के सटीक फोटोज़ और वीडियोज़ प्राप्त होते हैं। इसका नया उन्नत एचडीआर एल्गोरिदम पहले की तुलना में तीन गुना अधिक डेटा कैप्चर करते हुए, सेंसर के रॉ डोमेन के भीतर अलग-अलग एक्सपोज़र लेवल्स के साथ आठ फ्रेम्स लेता है। यह इसे प्रत्येक फ्रेम में जटिल डिटेल्स की प्रचुरता को संरक्षित करने में सक्षम बनाता है और अंततः उन्हें एक फाइनल इमेज बनाने के लिए मर्ज करते हुए सबसे सच्चे रिजल्ट को कैप्चर करता है। कैमरा एक्सपीरियंस को और भी अधिक बेहतर बनाने के लिए, एक उन्नत एआई-आधारित टेक्नोलॉजी- मोशन कैप्चर 2.0 एक फ्रेम में तमाम महत्वपूर्ण डिटेल्स पर सटीक फोकस सुनिश्चित करता है और साथ ही वास्तविक समय में मूविंग इमेजेस की पहचान की सुविधा प्रदान करता है।

फोन (2) मुख्य रियर कैमरा पर 60fps पर शानदार 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं को बढ़ावा देता है। एक्शन मोड एक विशेष अनुभव प्रदान करता है, जो चलते समय हिलने के बाद भी निर्बाध फिल्मांकन सुनिश्चित करता है। बिल्ट-इन ईआईएस (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन) और ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ, यूज़र्स को त्रुटिहीन परिणाम मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, फ्रंट कैमरा 60fps पर इमर्सिव 1080P में मनोरम सेल्फ-रिकॉर्डिंग करने की सुविधा प्रदान करता है।

प्रीमियम परफॉर्मेंस
फोन (2) पूरी तरह से उन्नत अनुभव प्रदान करता है। यह स्नैपड्रैगन® 8+ जेन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म और 4700 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इस प्रकार, फोन (2) यूज़र्स को उनके दैनिक जीवन में तेज परफॉर्मेंस और स्थायी बैटरी लाइफ प्रदान करता है। यूज़र्स इस फोन को तेजी से और वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं। यह महज़ 20 मिनट से भी कम की तेज़ वायर्ड चार्जिंग में 50% तक चार्ज हो जाता है।

नथिंग के अब तक के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन डिस्प्ले के साथ, फोन (2) बैटरी लाइफ से समझौता किए बिना कम बिजली खपत और सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस सुनिश्चित करने के लिए 120hz से 1z तक एडाप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ एक एज-टू-एज 6.7-इंच एलटीपीओ ओएलईडी डिस्प्ले प्रदान करता है।

सस्टेनेबिलिटी
फोन (2) कंपनी के वर्तमान में चल रही सस्टेनेबिलिटी पहलों का प्रतीक है। अपने पूर्ववर्ती फोन की तुलना में यह अधिक उन्नत सुविधाओं और कम्पोनेंट्स को शामिल करता है। इसके बावजूद, फोन (2) CO2 में 5 किलोग्राम की कमी के साथ आता है, जो नथिंग की स्थिरता के लिए वर्षों से चल रही प्रतिबद्धता का बेमिसाल उदाहरण है। कुछ प्रमुख पहलों ने इस उपलब्धि में योगदान दिया है, जो इस प्रकार है:

100% रीसाइकल्ड एल्यूमीनियम मिड-फ्रेम, बटन और सिम ट्रे टिप
80% प्लास्टिक पार्ट्स रीसाइकल्ड और जैव-आधारित मटेरियल्स से बनाए गए हैं
9 सर्किट बोर्ड्स पर 100% रीसाइकल्ड टिन का उपयोग किया गया है
मैन बोर्ड के लिए 100% रीसाइकल्ड कॉपर फॉइल्स का उपयोग किया गया है
सभी 28 स्टील स्टैम्पिंग पार्ट्स के लिए 90% से अधिक रीसाइकल्ड स्टील का उपयोग किया गया है
असेम्बलिंग प्रोसेस से शून्य अपशिष्ट, लैंडफिल में समाप्त होता है
फाइनल असेंबली प्लांट और रीसाइकल्ड एल्यूमीनियम प्रोडक्शन प्लांट में 100% रिन्यूएबल एनर्जी का उपयोग किया गया है
एफएससी मिक्स प्रमाणित (द फॉरेस्ट स्टीवर्डशिप काउंसिल) 60% से अधिक रीसाइकल्ड फाइबर के साथ प्लास्टिक-मुक्त पैकेजिंग

उपलब्धता और कीमत

फोन (2) दो रंगों- सफेद और डार्क ग्रे में उपलब्ध है, जिसमें चुनने के लिए निम्नलिखित वैरिएंट्स हैं: 8 जीबी / 128 जीबी डार्क ग्रे रंग में (₹ 44,999), 12 जीबी / 256 जीबी (₹ 49,999) और 12 जीबी / 512 जीबी (₹ 54,999) दोनों रंगों में
भारत में फोन (2) प्री-ऑर्डर पास खरीदार अपना पसंदीदा वेरिएंट चुन सकेंगे और फ्लिपकार्ट के माध्यम से 11 जुलाई, रात 9 बजे से 20 जुलाई, रात 11:59 बजे तक अपना ऑर्डर दे सकेंगे। प्री-ऑर्डर पास खरीदार 11 जुलाई, रात 9 बजे से सबसे पहले बिल्कुल नया ईयर (2) ब्लैक ₹ 8,999 में खरीद सकेंगे
विशेष ऑफर्स: प्री-ऑर्डर पास खरीदारों के लिए सीमित अवधि के ऑफर्स में शामिल हैं: एक्सिस और एचडीएफसी डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 3000 रु. की तत्काल छूट, फोन (2) केस 499 रु., स्क्रीन प्रोटेक्टर 399 रु., पॉवर (45W) एडाप्टर 1,499 रु., ईयर (स्टिक) 4,250 रु. और ईयर (2) 8,999 रु. में। शर्तें लागू। ऑफर स्टॉक खत्म होने तक वैध है
सहायक उपकरण: आधिकारिक फोन (2) सहायक उपकरण में ₹ 1,299 में फोन (2) केस, ₹ 999 में स्क्रीन प्रोटेक्टर और ₹ 2,499 में पॉवर (45W) एडाप्टर शामिल हैं
फोन (2) भारत में शुक्रवार, 21 जुलाई को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट और चुनिंदा खुदरा दुकानों पर खुली बिक्री के लिए उपलब्ध होगा
स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की पूरी सूची none.tech पर उपलब्ध है। सभी नवीनतम जानकारी से अपडेट रहने के लिए कृपया इंस्टाग्राम (Instagram), यूट्यूब (YouTube) और ट्विटर (Twitter) पर नथिंग को फॉलो करें।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ