मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें नमन किया

मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें नमन किया

पटना, 23 जनवरी 2023 को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर आज राष्ट्र ने उन्हें नमन किया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पटना में राजकीय जयंती समारोह का आयोजन गाॅधी मैदान के दक्षिणी पूर्वी कोने पर अवस्थित सुभाष पार्क में किया गया, जहाॅ राज्यपाल श्री फागू चैहान एवं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
जयंती समारोह के अवसर पर भवन निर्माण मंत्री श्री अषोक चैधरी, परिवहन मंत्री श्रीमती शीला कुमारी, विधान पार्षद श्री रवीन्द्र सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्षी श्री मनीष कुमार वर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
राज्यपाल श्री फागू चैहान ने संयुक्त सशस्त्र बल की सलामी ली साथ ही एन0सी0सी0 कैडेट एवं स्काउट गाइड के परेड का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती पूजन, भजन, कीर्तन, बिहार गीत एवं देशभक्ति गीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
कार्यक्रम के पष्चात् पत्रकारों से बात करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस जी को लोग हमेषा याद करते है। उनके प्रति लोगांे की भावना जुड़ी है। आज के दिन उनकी जयंती पर हमलोग यहां आकर उन्हें नमन करते हंै। बचपन से ही उनके बारे मंे जानकारी मिलती रही है। देष की आजादी के लिए यहां आकर भी जगह-जगह पर लोगों को प्रेरित कर रहे थे। अंग्रेजों से देष को मुक्त कराने के लिए वे लोगांे को प्रेरित करते रहे। देष उन्हें हमेषा याद करता है। नई पीढ़ी के लोग भी इन सब चीजों को याद रखेंगे। 23 जनवरी को उनकी जयंती को अच्छे ढंग से मनाया जाता है।
जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुषवाहा के बयान से संबंधित प्रष्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बारे मंे आप उन्हीं से पूछ लीजिये। इन सब चीजों के बारे में हम नहीं जानते हंै।

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ