31 दिसम्बर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

31 दिसम्बर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

31 दिसम्बर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि नवमी 10:43 PM

🔅 नक्षत्र रेवती 04:21 PM

🔅 करण :

                कौलव 06:35 PM

                तैतिल 06:35 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग परिघ 08:18 AM

🔅 वार शनिवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:47 AM

🔅 चन्द्रोदय 12:58 PM

🔅 चन्द्र राशि मीन

🔅 सूर्यास्त 05:13 PM

🔅 चन्द्रास्त +02:03 AM

🔅 ऋतु शिशिर

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 10:20 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत पौष

🔅 मास पूर्णिमांत पौष

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 12:03:14 - 12:44:38

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 07:13 AM - 07:54 AM

🔅 कंटक 12:03 PM - 12:44 PM

🔅 यमघण्ट 02:48 PM - 03:30 PM

🔅 राहु काल 09:48 AM - 11:06 AM

🔅 कुलिक 07:54 AM - 08:36 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 01:26 PM - 02:07 PM

🔅 यमगण्ड 01:41 PM - 02:59 PM

🔅 गुलिक काल 07:13 AM - 08:31 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, मीन

❤❤विशेष ~ पंचक (पचखा) समाप्ति दिन 04:21 से।

31 दिसम्बर 2022, शनिवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): स्वभाव में उग्रता और जिद्दी व्यवहार पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। परिश्रम के बाद निर्धारित सफलता न मिलने से मन में खिन्नता रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा। यात्रा के लिए योग्य समय नहीं है। संतान की तरफ से चिंता पैदा होगी। किसी भी मामले में बिना विचारे कदम हानिकारक साबित होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): आज आपकी कार्य सफलता में दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास की भूमिका होगी। विद्यार्थी पढ़ाई में रुचि बनाए रखेंगे। सरकारी कार्यों में सफलता या लाभ मिलेगा। संतान के पीछे पैसे खर्च होंगे। कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा का उत्तम समय है। फिर भी संपत्ति सम्बंधी कानूनी दस्तावेज आज न करने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

मिथुन (Gemini): दिन की शुरुआत में ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। तेजी से बदलते हुए विचार आपको उलझपूर्ण परिस्थिति में डालेंगे। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। मित्रों सगे-स्नेहियों और पड़ोसियों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से शनिदेव की कृपा से आपको लाभ होने का योग है।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): आज मन में थोड़ी हताशा के कारण खिन्नता रहेगी। परिवार में सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव होगा। आपकी अहम की भावना से किसी को चोट पहुंचेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन एकाग्र नहीं रहेगा। धन खर्च में वृद्धि होगी। असंतोष की भावना से मन घिरा रहेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों में न पड़ने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 7

सिंह (Leo): आत्मविश्वास और त्वरित निर्णय लेकर कार्य में आगे बढ़ेंगे। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी, व्यवहार में उग्रता तथा किसी के साथ अहम का टकराव होने की संभावना है। पिता या बुजुर्गों से लाभ होगा। स्वास्थ्य के संबंध में थोड़ी शिकायत रहेगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे। सरकारी कामकाज शीघ्रता से पूरे होते हुए प्रतीत होंगे।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

कन्या (Virgo): शारीरिक और मानसिक चिंता से व्यग्र रहेंगे। किसी के साथ झगड़ा-झंझट होने में आपका अहम माध्यम बनेगा। आकस्मिक धन खर्च होगा। दांपत्य जीवन में खटराग उत्पन्न होगा। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा। अधीनस्थ व्यक्ति और नौकरपेशा वर्ग से परेशानी का अनुभव होगा।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): गृहस्थ जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। आय वृद्धि का योग है। ऑफिस, व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूल वातावरण रहेगा। पदोन्नति मिलने की संभावना है। पारिवारिक सदस्य तथा मित्र मंडल के साथ खुश रहेंगे। आनंददायक पर्यटन होगा। व्यापारियों को लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। शनिदेव की पूरी कृपा आप पर रहेगी।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होते हुए प्रतीत होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद और संतोष का अनुभव होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। उच्च पदाधिकारियों और बुजुर्गों की कृपादृष्टि रहेगी। संतान की संतोषजनक प्रगति से आनंद का अनुभव होगा। बकाया राशि की वसूली होगी।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

धनु (Sagittarius): आज कोई भी खतरनाक कदम आपको कठिनाई में डाल सकता है। कोई भी कार्य करने में उमंग-उत्साह का अभाव रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से बेचैनी और चिंता में समय बीतेगा। नौकरी-धंधे में अवरोध निर्मित होंगे। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों से विवाद में पड़ने से हानि होने की संभावना है। प्रतिस्पर्धियों से सावधान होकर चलें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): नकारात्मक विचारों से दूर रहने और खान-पान पर ध्यान देने की सलाह देते हैं। अचानक धन खर्च होगा। चिकित्सा के पीछे खर्च होने की संभावना है। व्यापार में भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ेंगे। क्रोध, आवेश पर नियंत्रण रखना होगा। सामाजिक कार्य के अवसर पर यात्रा का योग है। ऑफिस में आपकी प्रशासनिक बुद्धिमत्ता परिलक्षित होगी।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): प्रवास, पर्यटन और मनोरंजन आपके आज के दिन का हिस्सा रहेंगे। कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ कहीं भोजन करने जाने का अवसर आएगा। उत्तम वस्त्राभूषण और वाहन प्राप्ति का योग है। भागीदारों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। दृढ़ आत्मविश्वास से कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। शनिदेव का आशीर्वाद आपके साथ है।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): दैनिक कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। स्वभाव में उग्रता रहेगी जिससे वाणी और व्यवहार में संभलकर कार्य करने की सलाह है। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपके व्यवसायिक क्षेत्र के कार्य को सरल बनाएगा। ननिहाल की तरफ से लाभ होगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ