19 नवंबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

19 नवंबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

19 नवंबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग

🔅 तिथि दशमी 07:05 AM

🔅 नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी रात्रि 10:07

🔅 करण :

                विष्टि 10:32 AM

                बव 10:32 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग विश्कुम्भ +00:23 AM

🔅 वार शनिवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:38 AM

🔅 चन्द्रोदय +02:48 AM

🔅 चन्द्र राशि कन्या

🔅 सूर्यास्त 05:22 PM

🔅 चन्द्रास्त 02:37 PM

🔅 ऋतु हेमंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 10:39 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत कार्तिक

🔅 मास पूर्णिमांत मार्गशीर्ष

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:44:57 - 12:27:35

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 06:46 AM - 07:29 AM

🔅 कंटक 11:44 AM - 12:27 PM

🔅 यमघण्ट 02:35 PM - 03:18 PM

🔅 राहु काल 09:26 AM - 10:46 AM

🔅 कुलिक 07:29 AM - 08:11 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 01:10 PM - 01:52 PM

🔅 यमगण्ड 01:26 PM - 02:46 PM

🔅 गुलिक काल 06:46 AM - 08:06 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन

👉विशेष ~ भद्रा दिन 07:05 तक।

पं. प्रेम सागर पाण्डेय नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 19 नवंबर 2022, शनिवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): उगाही और प्रवास के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापार से सम्बंधित कार्यों के लिए लाभदायी दिन है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के आरोग्य को लेकर चिंता रहेगी।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

वृषभ (Tauras): आज का दिन मिला जुला रहेगा। व्यवसायिक रूप से आप नई विचारधारा अमल में लाएंगे। आलसा और बेचैनी बनी रहेगी इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें। अग्नि, जल और अकस्मात से सावधानी बरतें। व्यापारियों को लेन-देन में प्रवास से लाभ होगा। पदोन्नति होगी। बच्चों की प्रगति से प्रसन्नता होगी। गृहस्थ जीवन बेहतर रहेगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मिथुन (Gemini): नकारात्मक विचारों को मन से दूर करें। खान-पान में ध्यान रखें। वाहन चलाते समय अनिष्ट न हो इसका ध्यान रखें। आकस्मिक धन का खर्च होगा। किसी कारणवश बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। मानसिक रूप से अस्वस्थ होंगे। संतानों के प्रश्नों से मानसिक व्यग्रता बढेगी। धन का खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखें।

शुुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

कर्क (Cancer): स्वादिष्ट एवं उत्तम भोजन, सुंदर वस्त्र और विपरीत लिंगीय व्यक्तियों का साथ पाकर आप प्रसन्न रहेंगे। आपका आर्थिक पहलु सुदृढ़ बनेगा, ऐसे प्रबल योग हैं। विचारों में अनिर्णायक्ता रहेगी। अचानक धन खर्च होगा। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ेगा। नौकरी-धंधे में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। गुस्से को काबू में रखें। नए काम की शुरुआत न करें।

शुभ रंग : उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): व्यवसाय में धन सम्बंधित आयोजन कर सकेंगे। उचित कारणों पर धन का खर्च होगा। विदेश से लाभ होने की संभावना है। आपकी वृद्धि होने से धन के मामलों में हाथ खुला रहेगा। प्रबल लाभ के भी योग हैं। फिर भी विचारों में अनिर्णायकता रहेगी। प्रवास होगा। आकस्मिक धन का खर्च होगा। भागीदारों के साथ मतभेद रहेगा। क्रोध पर संयम रखें। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कन्या (Virgo): आज आपका दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। आभूषणों की खरीददारी करेंगे और साथ-साथ कला के प्रति भी अभिरुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद बने रहेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा। व्यवहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखें। परंतु मध्याहन के बाद आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होगा। आप सृजनात्मक और कलात्मक प्रवृत्तियों में लीन रहेंगे।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

वृश्चिक (Scorpio): आज संपत्ति संबंधी कार्यों और गृहस्थ जीवन के प्रश्नों का निराकरण आ जाएगा। व्यवसायियों के लिए दिन अनुकूल है। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। व्यवहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना है। परिजनों के साथ मनदुःख का प्रसंग बनेगा। खान-पान की व्यवस्था समयानुसार नहीं रहेगी। नींद भी इच्छित समय पर नहीं आएगी। धन हानि का योग है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

धनु (Sagittarius): निजी सम्बंधियों के साथ मनदुःख न हो इसका ध्यान रखें। आरोग्य अच्छा रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा। विद्यार्थियों को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मध्याहन के बाद की स्थिति अनुकूल है ऐसा लगेगा। मन में जो दुविधा है उसका निराकरण मिल जाएगा। शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

मकर (Capricorn): आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि होगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आपके हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। जीवन में भी आनंद की मात्रा बढ़ जाएगी। फिर भी मध्याहन के बाद आप के विचारों में नकारात्मक भावों में वृद्धि होगी। इससे हताशा भी बढ सकती है। शेयर-सट्टे में पूंजी-निवेश करेंगे।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

कुंभ (Aquarius): धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। सम्बंधियों और मित्रों के साथ तू तू मैं मैं होगी। दुर्घटना एवं शल्य चिकित्सा से संभलें। मध्याहन के बाद आज का प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होता दिखेगा। दफ्तर में आप का प्रभाव बढ़ता हुआ दिखेगा। ऊपरी अधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी। मानसिक शांति आप के मन पर छाई रहेगी।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): व्यवसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आप के लिए लाभप्रद है। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्न का निराकरण आ जाएगा। प्रवास-पर्यटन होगा और मित्रों से उपहार मिलेगा। हर कार्य में सावधानी बरतना आवश्यक है। व्यवसायिक कार्यो में सरकारी प्रभाव आप पर बढ़ सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम प्राप्ति होगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ