7 अक्टूबर 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

7 अक्टूबर 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

7 अक्टूबर 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग


श्री गणेशाय नम:

🔅 तिथि द्वादशी 06:48 AM तदुपरांत त्रयोदशी रात्रिशेष 04:58

🔅 नक्षत्र शतभिषा 06:45 PM

🔅 करण :

                बालव 07:28 AM

                कौलव 07:28 AM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग गण्ड 11:29 PM

🔅 वार शुक्रवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:10 AM

🔅 चन्द्रोदय 04:10 PM

🔅 चन्द्र राशि कुम्भ

🔅 सूर्यास्त 05:50 PM

🔅 चन्द्रास्त +03:55 AM

🔅 ऋतु शरद

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:46 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत आश्विन

🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:13:46 - 12:00:53

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 08:05 AM - 08:52 AM

🔅 कंटक 12:47 PM - 01:35 PM

🔅 यमघण्ट 03:56 PM - 04:43 PM

🔅 राहु काल 10:09 AM - 11:37 AM

🔅 कुलिक 08:05 AM - 08:52 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 02:22 PM - 03:09 PM

🔅 यमगण्ड 02:33 PM - 04:02 PM

🔅 गुलिक काल 07:12 AM - 08:40 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ

🌹विशेष ~ प्रदोष व्रत, पद्मनाभ द्वादशी। 🌹

पं. प्रेम सागर पाण्डेय नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 7 अक्टूबर 2022, शुक्रवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): आज आपमें भावुकता अधिक रहेगी जिसके कारण किसी की बातों से या व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। मां के स्वास्थ्य के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आप ग्लानि का अनुभव करेंगे। भोजन और नींद में अनियमितता रहेगी। स्त्री और पानी से दूर रहें। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। मन की शांति के लिए आध्यात्म उत्तम उपाय है। अचल संपत्ति के विषय में चर्चा को टालें।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 7

वृषभ (Tauras): आपकी चिंताएं कम होने से आप काफी राहत महसूस करेंगे। आप काफी भावुक और संवेदनशील रहेगें, जिससे आपकी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति उभर कर सामने आएगी। साहित्य लेखन और कलाक्षेत्र में योगदान देंगे। परिवार के सदस्य विशेष रूप से माता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। छोटी यात्रा या पर्यटन हो सकता है। वित्तीय मामलों पर ध्यान देंगे। माता रानी की कृपा से आपका पूरा दिन आनंद में बीतेगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): शुरुआती परेशानी के बाद आपके निर्धारित कार्य पूरे होगें जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आर्थिक योजनाओं के कारण आपकी कई परेशानियां कम होंगी। नौकरी व्यवसाय में सहयोगियों का साथ मिलगा जिससे माहौल अच्छा बना रहेगा। मित्रों तथा प्रियजनों के साथ मुलाकात आपकी खुशी को बढ़ा देगी। परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): आपके दोस्तों, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर बीतेगा। उनकी ओर से मिले उपहार आपके हर्ष को दोगुना कर देंगे। बाहर घूमने का कार्यक्रम बनेगा और स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा। शुभ समाचार मिलेगें तथा आर्थिक लाभ भी मिलेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय बीतेगा। आज शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आप आनंद का अनुभव करेगें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): आज कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। मन में बेचैनी रहेगी और चिंता सताएगी। शारीरिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है अन्यथा किसी के साथ तकरार हो सकती है। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। स्त्री वर्ग से बचकर रहें। गलतफहमी ना होने दें वरना नुकसान हो सकता है।

शुभ रंग = फीरोजा़

शुभ अंक : 6

कन्या (Virgo): आपको विविध क्षेत्रों में यश, कीर्ति और लाभ दिलाएगा। लक्ष्मीजी की कृपा आप पर रहेगी। बुजुर्गों तथा मित्रों के साथ आपका दिन आनंद में बीतेगा। प्रवास पर जा सकते हैं। पत्नी और बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा। दांपत्य जीवन में आनंद प्राप्त होगा। संतान के समाचार मिलेगें। आपके प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

तुला (Libra): आज आपके घर और कार्यस्थल पर बेहतर वातावरण रहने से काफी प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारी आपके कार्य की सराहना करेगें। परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा। माता की तरफ से लाभ मिलेगा। सरकारी कार्यों में आज सफलता मिलेगी।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

वृश्चिक (Scorpio): आज आप शारीरिक और मानसिक रुप से थकान और आलस्य का अनुभव करेगें जिससे उत्साह की कमी रहेगी। इसका प्रभाव व्यवसायिक क्षेत्र में देखने को मिलेगा जिससे परेशानी हो सकती है। उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रहेगा। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को आज स्थगित रखना ही लाभदायक रहेगा।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज कोई नया काम आरंभ न करें और अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। कफ तथा पेट संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। शल्यक्रिया जैसे बड़े मामलों को आज के लिए टाल दें। आज आप काफी व्यग्र और चिंतित रहेगें। पानी से दूर रहें। अचानक ही कोई बीमारी आपको सता सकती है। खर्च में वृद्धि होगी। वाणी और व्यवहार पर संयम रखना आवश्यक है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): दैनिक कार्यों के अलावा आप अपना आज का समय मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बिताएंगें। स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा तथा दोस्तों के साथ घूमने जाएंगें। विपरीत लिंगीय मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रबल धन लाभ का योग है। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। भागीदारी से लाभ होगा। दलाली, कमिशन की आय से पैसे की भरमार रहेगी। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ अंक : 2

कुंभ (Aquarius): कार्य में सफलता पाने के लिए आज का दिन उत्तम है। आपके द्वारा किए गए कार्य से आपको यश और कीर्ति मिलेगी। परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। तन-मन से आप ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। नौकरी-धंधे की जगह सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। माता के परिवार की ओर से अच्छे समाचार मिलेगें। खर्च बढ़ेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार आएगा।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

मीन (Pisces): आज का दिन साहित्य सृजन के लिए उत्तम है। विद्यार्थी विद्या अध्ययन में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कामुकता अधिक रहेगी। पेट दर्द की संभावना है। मन में भय रहेगा। मानसिक संतुलन बनाए रखें। प्रेमियों के प्रणय के लिए आज का दिन अनुकूल है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ