प्रदर्शनकारियों के हमले में इस्लामिक गार्ड के खुफिया अफसर समेत 19 लोगों की मौत

प्रदर्शनकारियों के हमले में इस्लामिक गार्ड के खुफिया अफसर समेत 19 लोगों की मौत


हिजाब के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच ईरान सरकार को बड़ा झटका लगा है। कथित प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को ईरान में एक पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया, जिसमें इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी समेत 19 लोगों की मौत हो गई। ईरान की सरकार ने इस हमले को आतंकी हमला करार दिया है। प्रांतीय गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने इस घटना की जानकारी दी।

होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा किशुक्रवार को आतंकवादी और अलगाववादी समूहों से संबंधित कुछ दंगाइयों और जिनकी पहचान ज्ञात है, ने शुक्रवार की नमाज की आड़ में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया, और पत्थर और ज्वलनशील सामग्री फेंक दी। पुलिस स्टेशन पर कब्जा करने के लिए गोलीबारी की गई।

उन्होंने बताया कि प्रांतीय राजधानी जाहेदान में हुई इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए। हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ की।

प्रांतीय गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा कि सेना और पुलिस बल ने हमलावरों को निर्णायक प्रतिक्रिया दी और सभी की गिरफ्तारी तक टकराव जारी रहा, उन्होंने कहा कि उनका प्रांत अब शांत है। प्रेस टीवी ने बताया कि पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद, एक सशस्त्र समूह एक मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और शूटिंग शुरू कर दी। इसमें ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया यूनिट के कमांडर अली मौसवी को झड़पों में मार दिया गया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ