12 सितम्बर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

12 सितम्बर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

12 सितम्बर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग

श्री गणेशाय नम:

🔅 तिथि द्वितीया 12:48 PM

🔅 नक्षत्र उत्तराभाद्रपद 09:26 AM

🔅 करण :

                गर 11:37 AM

                वणिज 11:37 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग गण्ड 09:30 AM

🔅 वार सोमवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:51 AM

🔅 चन्द्रोदय 07:23 PM

🔅 चन्द्र राशि मीन

🔅 सूर्यास्त 06:09 PM

🔅 चन्द्रास्त 07:12 AM

🔅 ऋतु शरद

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 12:23 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत भाद्रपद

🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:20:59 - 12:10:33

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 12:10 PM - 01:00 PM

🔅 कंटक 08:02 AM - 08:52 AM

🔅 यमघण्ट 11:20 AM - 12:10 PM

🔅 राहु काल 07:06 AM - 08:39 AM

🔅 कुलिक 02:39 PM - 03:28 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 09:41 AM - 10:31 AM

🔅 यमगण्ड 10:12 AM - 11:45 AM

🔅 गुलिक काल 01:18 PM - 02:51 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, मीन

🌹विशेष ~ भद्रा रात्रि 12:48 उपरान्त, द्वितीया श्राद्ध। 🌹

पं.प्रेम सागर पाण्डेय्,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 12 सितम्बर 2022, सोमवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): आज आपको उग्र स्वभाव पर संयम रखने की सलाह देते हैं। आज आप मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम की तुलना में फल की प्राप्ति कम होगी। संतान के विषय में चिंता रहेगी। कार्य की अधिक व्यस्तता के कारण परिवार के लिए कम ध्यान दे पाएंगे। फिर भी सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृषभ (Tauras): आज आप किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। पितृपक्ष की ओर से आपको लाभ हो सकता है। विद्याभ्यास में विद्यार्थियों को रुचि रहेगी। सरकारी कार्यो में आर्थिक रुप से सफलता मिल सकती है। संतान के लिए पूंजी-निवेश करेंगे।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): नई योजना का प्रारंभ करने के लिए आज अनुकूल दिन है। सरकारी लाभ तथा उच्चाधिकारियों से कार्य का उचित फल भी मिल सकता है। भाई-बंधु और पड़ोस के लोगों से हुआ मनमुटाव दूर हो सकता है। वैचारिक रुप से परिवर्तन की संभावना अधिक है। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतनी आवश्यक है।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 8

कर्क (Cancer): नकारात्मक अभिगम से व्यवहार न करने का सूचना आज करते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव नहीं कर पाएंगे। निराशा और असंतोष की भावना मन में बनी रहेगी। परिजनों के साथ भ्रांति न हो इसका विशेष ध्यान रखें। विद्यार्थियों को अभ्यास का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): आपमें आज आत्मविश्वास भरा रहेगा। किसी भी कार्य को करने के लिए आप त्वरित निर्णय भी ले सकते हैं। पिता और बड़ों की ओर से लाभ होगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। वाणी और वर्तन में उग्रता दूर करने की सलाह देते हैं। क्रोध की मात्रा अधिक रह सकती है। आरोग्य बिगड़ सकता है।

शुभ रंग : लाल

शुभ अंक : 1

कन्या (Virgo): आज आपके अहम का किसी दूसरे व्यक्ति के अहम् के साथ टकराव न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक थकान और मानसिक तनाव अधिक रहेगा। मित्रों के साथ किसी बात पर आपका मनमुटाव होगा। स्वभाव में आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। धार्मिक कार्यों के पीछे धन का खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आकस्मिक धन का खर्च हो सकता है। झगड़े से दूर रहें।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

तुला (Libra): आपका आज का दिन शुभफलदायी होगा। विविध क्षेत्रों में हुए लाभ से आपको प्रसन्नता होगी। आय में भी वृद्धि हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे खर्च भी हो सकता है। पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात आनंददायी हो सकती है। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिलने का योग है। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी होगा। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप का हर कार्य आज सफलतापूर्वक संपन्न होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति भी हो सकती है। गृहस्थजीवन में संतान की प्रगति के कारण संतोष का अनुभव होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। शारीरिक रूप से आलस्य का अनुभव हो सकता है। मन में व्यग्रता रह सकती है। व्यावसायिक रुप से बाधाएं उपस्थित होंगी। संकटजनक विचार या व्यवहार से दूर रहें। किसी भी योजना को सावधानीपूर्वक आयोजित करें। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों के साथ विवाद टालें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): आज अचानक धन खर्च होने का योग है। यह खर्च स्वास्थ्य के कारण या व्यवहारिक और सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के कारण भी हो सकता है। खान-पान में ध्यान रखें। क्रोध तथा नकारात्मक विचारो पर संयम रखें। नौकरी या व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद न बढे़ उसका ध्यान रखना आवश्यक है।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

कुंभ (Aquarius): प्रणय के लिए आज अनुकूल दिन है। आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। प्रवास-पर्यटन की संभावना है। अच्छा भोजन और नए वस्त्र परिधान पहनने के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारी से लाभ होगा। वाहन सुख मिलेगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक = 2

मीन (Pisces): आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी है। आज आप का मनोबल और आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव होगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। स्वभाव और वाणी में उग्रता पर संयम रखें। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। मायके से समाचार आ सकते हैं।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ