बृक्ष काँवर यात्रा के माध्यम से बृक्ष लगाने के लिए लोंगो को प्रेरित किया गया

बृक्ष काँवर यात्रा के माध्यम से  बृक्ष लगाने के लिए लोंगो को प्रेरित किया गया

औरंगाबाद से दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर
औरंगाबाद, 8 अगस्त। सदर प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत जम्होर के अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन के समीप स्थित गायत्री शक्तिपीठ के नेतृत्व में बृक्ष काँवर यात्रा निकाली गई। महिला मंडल की संयोजिका अनीता देवी के नेतृत्व में काँवर यात्रा विष्णु धाम,जम्होर से चलकर नगर भ्रमण करते हुए गायत्री शक्तिपीठ पहुंची और शक्ति पीठ के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया।
जिला गायत्री परिवार ट्रस्ट के सह ट्रस्टी नवनीत कुमार ने बताया कि वृक्ष काँवर यात्रा का मूल उद्देश्य वर्तमान परिदृश्य में बृक्ष की कमी के कारण जो जलवायु परिवर्तन हो गया है और असमय बारिश,बाढ़ ,सुखाड़ का सामना करना पड़ रहा है उसके निवृत्ति वास्ते हर व्यक्ति को बृक्ष लगाने का संकल्प लेना चाहिए।उसी के निमित्त लोगों को जागरूक करने के लिए बृक्ष काँवर यात्रा की शुरुआत की गई है। यह कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा। इस कार्यक्रम से लोग जागरूक होंगे और पेड़ लगाने के लिए तत्पर होंगे।
एक अन्य कार्यक्रम के दरम्यान गायत्री शक्तिपीठ के प्रांगण में सावन सोमवारी एवं एकादशी के मौके पर विश्व शांति के कामना हेतु जलाभिषेक एवं रुद्राभिषेक का कार्यक्रम किया गया।आज के विभिन्न कार्यक्रमों में गायत्री शक्तिपीठ जम्होर के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार,वरीय सदस्य राम ध्यान बाबा,सुभाष गुप्ता,रंजन कुमार,टिंकू मेहता एवं प्रसिद्ध कुमार सहित अन्य लोगों ने अपनी अपनी सहभागिता निभाई।
-------0------ अरविन्द अकेला
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ