पंजाब में पूर्व सीएम चन्नी की भाभी ने दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप

पंजाब में पूर्व सीएम चन्नी की भाभी ने दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा जो कि हालही एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी को कैमरे पर सार्वजनिक रूप से अपमानित करने पर विवादों में आ गए थे, और उनकी चारों ओर से आलोचना भी की गई थी, उनसे जुड़ा हुआ ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की भाभी डॉ. मनिंदर कौर ने मंत्री द्वारा फटकारे जाने के बाद समय से पहले रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने बाबा फरीद स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राज बहादुर को कैमरे के सामने अपमानित किया था, जिसके बाद डॉ. बहादुर ने इस्तीफा दे दिया था। मनिंदर कौर पूर्व सीएम चन्नी के भाई डॉ. मनोहर सिंह की पत्नी हैं, जिन्होंने हाल के राज्य विधानसभा चुनावों में बस्सी पठाना से निर्दलीय रूप में चुनाव लड़ा था। भले ही डॉ सिंह का दावा है कि उनकी पत्नी ने स्वास्थ्य मंत्री के दौरे से पहले सेवानिवृत्ति का विकल्प चुना था लेकिन सूत्रों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री जौरामाजरा के अस्पताल जाने के बाद जो ट्रांसफर की लिस्ट सामने आई और उसमें उनका नाम था, वह उनके नौकरी छोड़ने का कारण है। डॉ. कौर बतौर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी खरड़ सिविल अस्पताल में कार्यरत थीं। स्वास्थ्य मंत्री जौरामाजरा ने इस अस्पताल के दौरे के दौरान खराब पंखे और गंदगी के लिए डॉ कौर को कथित तौर पर फटकार लगाई थी।

इस बीच, मुख्यमंत्री भगवंत मान के माफी मांगने के बावजूद डॉ राज बहादुर वापस नहीं आए हैं। भले ही मान ने डॉक्टर बहादुर से माफी मांगी, लेकिन आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने स्वास्थ्य मंत्री के श्नियमित निरीक्षणश् के लिए उनका समर्थन किया। मनिंदर कौर से जुड़ी घटना पिछले महीने की है। डॉ राज बहादुर को अस्पताल के एक गंदे बिस्तर पर लेटने के लिए मजबूर किए जाने से 10 से ज्यादा दिन पहले की है। उसके बाद उनका मोहाली जिले से बरनाला जिले में ट्रांसफर कर दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा के खरड़ सिविल अस्पताल के दौरे के दो दिन बाद उनका खरड़ सिविल अस्पताल से बरनाला जिले के धनौला में ट्रांसफर कर दिया गया था। हालांकि, मनोहर सिंह ने तर्क दिया, मेरी पत्नी ने व्यक्तिगत कारणों से समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली है। साथ ही उन्होंने कहा, श्हम खरड़ में रह रहे हैं और हम बरनाला में शिफ्ट नहीं हो सकते।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ