12 अगस्त 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२राशियों के लिएकैसा रहेगाआजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

12 अगस्त 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२राशियों के लिएकैसा रहेगाआजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

12 अगस्त 2022, शुक्रवार का दैनिक पंचांग

श्री गणेशाय नम:
!! दैनिक पंचांग

🔅 तिथि :

            पूर्णिमा 07:16 AM तदुपरांत

            प्रतिपदा रात्रिशेष 05:08

🔅 नक्षत्र धनिष्ठा रात्रि 03:46

🔅 करण :

                बव 07:06 AM

                बालव 07:06 AM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग सौभाग्य 11:33 AM

🔅 वार शुक्रवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:30 AM

🔅 चन्द्रोदय 07:03 PM

🔅 चन्द्र राशि मकर

🔅 सूर्यास्त 06:30 PM

🔅 चन्द्रास्त चन्द्रास्त नहीं

🔅 ऋतु वर्षा
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 01:06 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत श्रावण

🔅 मास पूर्णिमांत श्रावण
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:28:12 - 12:20:39

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 07:58 AM - 08:50 AM

🔅 कंटक 01:13 PM - 02:05 PM

🔅 यमघण्ट 04:42 PM - 05:35 PM

🔅 राहु काल 10:16 AM - 11:54 AM

🔅 कुलिक 07:58 AM - 08:50 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 02:58 PM - 03:50 PM

🔅 यमगण्ड 03:11 PM - 04:49 PM

🔅 गुलिक काल 06:59 AM - 08:37 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, मकर, मीन

🌹विशेष ~ पंचक आरंभ, स्नान-दान की पूर्णिमा, श्रावणी पूर्णिमा, रक्षाबंधन प्रातः 07:16 तक, श्रावणी उपाकर्म, संस्कृत दिवस, झुलनयात्रा समाप्ति, ओणम् (केरल), षोडष कारक मुष्ठि यज्ञ प्रारंभ (जैन)। 🌹

पं.प्रेम सागर पाण्डेय्,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 12 अगस्त 2022, शुक्रवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल रहेगा। आज सरकारी के साथ ही व्यवसायिक लाभ होने की संभावना है। ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। विचारों में शीघ्र ही परिवर्तन होंगे। मध्याहन के बाद मन की दृढ़ता कुछ ढीली होगी और मन विचारों में खोया रहेगा। मानसिक रूप से शिथिलता रहेगी। प्रवाही द्रव्यों से दूर रहें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृषभ (Tauras): आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है। आज मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट आनंदप्रद रहेगी। आप आज के दिन का अधिकांश भाग धन सम्बंधित योजना बनाने में ही बीता देंगे ऐसा प्रतीत होता है।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा। मित्रों और परिवारजनों का सहयोग मिलेगा। मन में किसी प्रकार के निषेधात्मक विचार को प्रवेश न करने दें ऐसी सलाह है। व्यवसाय और व्यापार में अनुकूल वातावरण से मन में प्रसन्नता रहेगी। उत्साह तथा स्फूर्ति आज दिन भर मन में छाए रहेंगे।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

कर्क (Cancer): आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। मानसिक चिंता भी होगी। वाणी और वर्तन पर संयम रखें। किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखें। मध्याहन के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखें।

शुभ रंग = फीरोजा़

शुभ अंक : 6

सिंह (Leo): प्रातःकाल का समय बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में लाभप्रद समाचार मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे। आय में वृद्धि और धन लाभ होगा। मध्याहन के बाद वाणी और व्यवहार से भ्रांति खड़ी न हो जाए इसका ध्यान रखें। अकस्मात होने का भी योग है। मानसिक चिंता रहेगी। परिजनों और संतान के साथ मनमुटाव होने की संभावना है।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

कन्या (Virgo): परिजनों के साथ आज आपका संबंध प्रेमभरा रहेगा। व्यवसाय में ऊपरी अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। मध्याहन के बाद आपकी वाणी और वर्तन से भ्रांति खड़ी न हो जाए इसका ध्यान रखें। अकस्मात की संभावना है। किसी रमणीय स्थल पर छोटे से प्रवास का आयोजन होगा। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिलेंगे। मित्रों से लाभ होगा।

शुभ रंग = हरि

शुभ अंक : 3

तुला (Libra): आपका मन चिंताग्रस्त रहेगा। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु मध्याहन के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि आपको लाभ देगी। पदोन्नति हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

वृश्चिक (Scorpio): आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट से छुटकारा मिलेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। मानहानि न हो इसका ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें। उदर संबंधित दुख से बेचैन रहेंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में आपत्ति आ सकती है। ऊपरी अधिकारियों से संभलकर चलें। व्यवसाय में स्थिति प्रतिकूल रहेगी ऐसा अनुभव होगा।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

धनु (Sagittarius): सुख और दुख की मिलीजुली भावना आज दिनभर रहेगी। पारिवारिक वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों की भावनाओं से भारीपन का अनुभव होगा। क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। परिजनों और सहकारियों के साथ वाद-विवाद न करें। आध्यात्मिकता शांति प्रदान करेगी।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतें। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान सम्मान मिलने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा। मध्याहन के बाद का समय आप मित्रों और स्वजनों के साथ बिताएंगे। वाहन सुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। मनोरंजन स्थल पर जाकर मन को आनंद देने का प्रयास सफल रहेगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

कुंभ (Aquarius): कला के प्रति आज आपकी विशेष अभिरुची रहेगी। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे। मध्याहन के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। वाणी पर संयम रखें।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

मीन (Pisces): आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए सलाह देते हैं। जमीन, मकान संपत्ति विषयक चर्चा आज न करें। पेट से सम्बंधित रोग से शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा-प्रवास के लिए समय अनुकूल नहीं है। सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 6 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ